April 27, 2024

वाईएमसीए में निःशुल्क चिकित्सा जांच शिविर आयोजित

Faridabad/Alive News : वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा स्थानीय मैट्रो अस्पताल, फरीदाबाद के सहयोग से विश्वविद्यालय परिसर में एक निःशुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आोजन किया गया। चिकित्सा जांच शिविर के दौरान विशेषज्ञ चिकित्सकों, नर्स तथा अन्य पैरामैडिकल टीम ने कार्डियोलॉजी, आंतरिक चिकित्सा, दंत चिकित्सा तथा आहार से संबंधित निःशुल्क परामर्श दिया।

इस दौरान मधुमेह तथा उच्च रक्तचाप के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से रक्तचाप, ब्लड शुगर तथा ईसीजी की निःशुल्क जांच भी की गई। चिकित्सा जांच शिविर में लगभग 125 संकाय सदस्यों तथा कर्मचारियों ने हिस्सा लिया तथा चिकित्सा जांच का लाभ उठाया। इस दौरान चिकित्सकों ने उन्हें विभिन्न दवाईयां तथा चिकित्सा परामर्श प्रदान किया।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से चिकित्सा जांच शिविर आयोजित करने पर चिकित्सा केन्द्र की सराहना की। शिविर का आयोजन विश्वविद्यालय के चिकित्सा अधिकारी डॉ अंकुर शर्मा के देखरेख में किया गया, जिसमें चिकित्सा केन्द्र के कर्मचारियों ने सहयोग दिया। इससे पूर्व, विद्यार्थियों के लिए तनाव प्रबंधन पर परिचर्चा का आयोजन भी किया गया, जिसमें काफी संख्या में विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।