April 17, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में ‘सामान्य जागरूकता शिविर’ आयोजित

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एसीपी फरीदाबाद राजेश चेची द्वारा ‘सामान्य जागरूकता शिविर’ का आयोजन किया गया। जागरूकता शिविर में स्कूल के सभी छात्रों ने दिलचस्पी दिखाते हुए भाग लिया। कार्यक्रम में स्कूल की प्रिंसिपल डॉक्टर कुसुम शर्मा ने मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथियों का बुके भेंट देकर स्वागत किया।

स्कूली छात्रों ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया। इस कार्यक्रम में व्याख्यान के माध्यम से छात्रों को बताया गया कि हम किस प्रकार छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर राष्ट्रीय निर्माण में अहम योगदान दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि कागज की बचत करके वृक्षों को बचाया जा सकता है, वही बिजली की बचत करके स्वच्छ भारत अभियान में योगदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ वंदे मातरम गाकर देश के प्रति अपने योगदान को प्रदर्शित नहीं करना बल्कि दिल से योगदान देना होगा।

इस मौके पर राजेश चेची ने कहा कि हम WhatsApp ऐप के द्वारा कई स्कूलों से जुडक़र लड़कियों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं, जिसका फायदा फरीदाबाद के लोगों को मिल रहा है। इस मौके पर विद्यालय की प्राचार्य, अध्यापकों व छात्रों को अनुशासन बनाए रखने के लिए बधाई दी। वही कार्यक्रम के अंत में एसीपी साहब के द्वारा छात्रों को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।