April 26, 2024

आंबेडकर की 127वी जयंती पर एक कैडर कैम्प का आयोजन

Faridabad : बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर की 127वी जयंती के अवसर पर लक्ष्य की उद्यम सिंह नगर (उत्तराखंड) की टीम ने एक कैडर कैम्प का आयोजन गांव कुंवरपुर सिसैया में किया।

जिसमे महिलाओ व बहुजन उत्थान में बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के योगदान की विस्तार से चर्चा की गई और इस कैडर कैम्प की आकर्षण रही मुख्य अतिथि के रूप लन्दन से आईं थिया रोलिंग। कैडर कैम्प की शुरुवात तथागत गौतम बुद्ध व् बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर के चित्रों पर पुष्प अर्पित करके की गई।

इस अवसर पर मुख्यातिथि थिया रोलिंग ने कहा कि भारत देश धन्य है, कि यहां पर बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर जैसी महान हस्ती ने जन्म लिया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने केवल बहुजन समाज के उत्थान लिए ही कार्य नहीं किया।

अपितु उन्होंने पुरे मानव जाति के लिए कार्य किया और विश्व भर के लोगो को एक सम्मानित जीने कर मार्ग दिया। थिया रोलिंग ने कहा कि विश्व के लोग बाबा साहेब को बहुत आदर सम्मान के साथ देखते है यह भारत व बहुजन समाज के लिए बहुत गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि वो जानती है, कि बहुजन समाज की सामाजिक व आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। जिसके लिए बाबा साहेब ने जीवन भर संघर्ष किया व भारत के सविधान में उनको बरोबरी का अधिकार दिया।

उन्होंने बहुजन समाज के लोगो से अपनी-अपनी जातियों की दीवारों से बहार निकलकर एकजुट होने की बात कही, ताकि बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर का सपना साकार हो सके। लक्ष्य के प्रांतीय प्रभारी विजय राव व भीषम नारायण ने बहुजन समाज के लोगो से आवाहन किया, कि वो बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर के बताये मार्ग को अपनाये तथा मानशिक गुलामी को छोड़े।

लक्ष्य के राष्ट्रीय प्रवक्ता के. पी. गौतम ने कहा कि बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर ने विपरीत प्रस्तिथियो के बावजूद अपने ज्ञान के बलबूते अपनी क़ाबलियत को लोहा विश्व में मनवाया और विश्व में उनको ज्ञान का प्रतीक माना जाता है जोकि हमारे लिए गर्व की बात है। लक्ष्य के एन. सी. आर. प्रभारी गंगा लाल गौतम ने कहा कि बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर ने भारत को एक विश्व का बेहतरीन सविधान दिया।

जिसमे सभी नागरिको को एक समान अधिकार दिए है। लक्ष्य के जिला कमांडर गंगा सागर व डॉ अशोक लाल बौद्ध ने सभी लोगो का विशेषतौर से लन्दन से आई थिया रोलिंग व हरियाणा से आये लक्ष्य के राष्ट्रीय प्रवक्ता के. पी. गौतम व् गंगा लाल गौतम का धन्यवाद किया 7 कैडर कैम्प का संचालन लक्ष्य कमांडर बबलू सागर ने किया।