April 20, 2024

22 जनवरी को बालाजी महाविद्यालय में डिग्री वितरण समारोह का आयोजन

Faridabad/Alive News : बल्लभगढ़ मलेरना रोड़ स्थित बालाजी महाविद्यालय में डिग्री वितरण और सम्मान समारोह का आयोजन 22 जनवरी को बसंत पंचमी के दिन साढ़े दस बजे से शुरू किया जाएगा। जिसमें मुख्य रूप से स्टोकहोम पुरूस्कार और रेमनमेगसे पुरूस्कार विजेता भारत के जल पुरूष श्री राजेन्द्र सिंह व वाईएमसीए कॉलेज के कुलपति प्रो.दिनेश कुमार सहित नई दिल्ली के गांधी शांन्ति प्रतिष्ठान से रमेश चन्द्र शर्मा व प्रसिद्ध पर्यावरणविद सुबोध नन्दन शर्मा भी महाविद्यालय में व्यक्ति रूप से आमंत्रित हैं। यह जानकारी बालाजी शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डॉ. जगदीश चौधरी ने दी।

उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय का चौथा डिग्री सम्मान समारोह है, डिग्री वितरण समारोह में महाविद्यालय भारतीय संस्कृति को विद्यार्थियों में बनाए रखने के लिए एक नई परम्परा को जन्म दे रहा है। जिसमें डिग्री लेने वाले विद्यार्थी गांधी टोपी एवं पटके की वेशभूषा में शामिल होंगे और विद्यार्थियों द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ सादगी में समारोह को मनाया जाता है।

इसके अलावा जगदीश ने बताया कि प्रसिद्ध पर्यावरणविद सुबोध नन्दन शर्मा समारोह के बाद फरीदाबाद की बडख़ल झील का भी निरीक्षण करेंगे। उन्होंने बताया कि सुबोध नन्दन झील के जीर्णोद्धार के लिए रोड़ मैप तैयार कराऐंगे, जिस में फरीदाबाद बालाजी शिक्षण संस्थान के छात्र उनकी टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।