Faridabad/Alive News : लक्कडपुर स्थित आइडियल पब्लिक स्कूल में 72वें स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्यातिथि के रूप में बढख़ल विधायक सीमा त्रिखा ने शिरकत की। वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में वार्ड-24 की पार्षद सोमलता भड़ाना मौजूद रही।

स्कूल की प्रधानाचार्या सुदेश भड़ाना और अध्यक्ष फूलचंद भड़ाना ने आगे बढ़ कर फूलों के साथ आए हुए सभी अतिथियों का हार्दिक स्वागत किया एवं पधारने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। बच्चों ने एक बहुत ही सुंदर गीत जो की हमारे देश की सीमा पर 365 दिन हमारी रक्षा में तैनात सैनिको को समर्पिता था ‘संदेशे आते है’ के साथ समारोह का शुभारंभ किया एव भारत की अद्वितीय संस्कृति और अतुल्य परंपराओं पर निर्धारित कई रंगारंग कार्यकर्म प्रस्तुत किए।

जिसमे सवान के गीतो पर छात्राओं का मनमोहक नृत्य, छोटे-छोटे बच्चों द्वारा गाए गए देशभक्ति गीत एवं छात्र-छात्रों द्वारा ‘फौजी हमारे असली हीरो’ विषय पर एक प्रेरणाजनक नुकड़ नाटक आदि प्रस्तुत किए गए। सीमा त्रिखा ने सभी बच्चों एवं शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए अपने विचार व्यक्त किए जिसमे उन्होंने सर्वप्रथम सभी को स्वतन्त्रता दिवस की हार्दिक बधाई दी और बच्चों को इस आजादी को संभाल के रखने हेतु उनके दायित्व एवं कर्तव्यों से अवगत कराया।

स्कूल में बनाए गए चार गृह मंडलो (आर्यन, राजपूत, मराठा तथा मौर्यान) के सभी अध्यक्षो द्वारा अपने-अपने गृह मण्डल की ओर से एक बहुत सुंदर कृत्य प्रस्तुत किया गया। जिसमे सभी ने अपने-अपने गृह मण्डल के नामो से जुड़े इतिहास को सभी के सामने उजागर किया। अंतत प्रधानाचार्या सुदेश भड़ाना ने सीमा त्रिखा के साथ बच्चों को पुरुषकर से सम्मानित किया एवं सभी को स्वतन्त्रता दिवस की बधाई देते हुए समारोह का समापन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here