रायन स्कूल में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

0
18

Faridabad/Alive News : जुलाई माह को पर्यावरण मास के रूप में मिलने वाले गौरव को प्रतिस्थापित करते हुए रायन इंटरनेशनल स्कूल विजयी छात्रों को सम्मानित करने के लिए वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसका विषय पर्यावरण रखा गया। कार्यक्रम में वर्ष भर के अथक प्रयासों का पारितोषिक लेते छात्रों के खिले चेहरे ने उनके अभिभावकों व शिक्षकों को गौरवान्वित किया।

विद्यालय के संस्थापक तथा राजीव गांधी पर्यावरण पुरस्कार से सम्मानित सर डॉक्टर ए. एफ. पिंटो के संदेश च्परिश्रम की परिणति ही पुरस्कार की जननी हैज् का पालन प्रधानाचार्या सीमा कसूमरा के नेतृत्व में कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात प्रधानाचार्या द्वारा अतिथि महोदया सुश्री अर्चना भाटिया को पौधा भेंट करके सम्मानित किया गया।
हमारी मुख्यातिथि महोदया का नाम केवल 55 मिनटों में सांख्यिकीय सूत्रों को बोलने के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है ।

केवल शिक्षा के क्षेत्र में ही नहीं वरन समाज के उत्थान के लिए भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और कई पुरस्कारों पर आधिपत्य स्थापित किया । छात्रों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रमों के अंतर्गत कक्षा ५वीं के छात्रों ने पर्यावरण बचाने हेतु कम से कम मात्रा में कचरा उत्पन्न करने का संदेश देते हुए च्द गार्बेज डाइटज् नामक लघु नाटिका का सफल प्रदर्शन कर दर्शकों को मोहित किया। कक्षा नौवीं के छात्रों ने च्पेड़ लगाओ देश बचाओज् नामक नाटक का प्रदर्शन कर दर्शकों को पर्यावरण हेतु जागरूक किया।

कक्षा तीसरी से नौवीं तक के छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके सराहनीय योगदान हेतु विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। संगीत के क्षेत्र में उभरती प्रतिभाओं के विभिन्न गायन-वादन शैलियों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उनको पुरस्कार दिए गए।

रायन प्रिंस के खिताब से कक्षा छठी, सातवीं आठवीं व नौवीं से क्रमश: निमिष पंथी ,आयुष गर्ग ,अंशुमन सिंह तयशसेठी को विभूषित किया गया। वहीं रायन प्रिंसेस के खिताब से कक्षा छठी, सातवीं ,आठवीं व नौवीं से क्रमश: अनन्या, नताशा, लावण्या तथा सुप्रीत कौर को सुशोभित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में छात्रों ने पर्यावरण तथा पर्यटन विषय पर सुंदर गान प्रस्तुत किया । मुख्य अतिथि ने अपने प्रेरक वचनों से छात्रों को प्रोत्साहित किया। राष्ट्रगान द्वारा कार्यक्रम का समापन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here