March 29, 2024

न्यू विद्या मंदिर में धूमधाम से हुआ वार्षिक समारोह का आयोजन

Faridabad/Alive News : सेक्टर-19 स्थित न्यू विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्यातिथि के रूप में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व समाज सेवी लखन पाल सिंगला, समाजसेवी राजेंद्र कुमार ने शिरकत की।

कार्यक्रम का शुभांरभ मुख्यातिथियों के द्वीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। वहीं स्कूली बच्चों ने पंजाबी, हरियाणवी, कव्वाली ,देशभक्ति से ओतप्रोत आर्मी और भगत सिंह के लघु नाटक, छोटे बच्चों द्वारा फैशन शो , स्वागत गीत तथा सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किए गए।

बेस्ट प्रस्तुति देने वाले बच्चों को पुरस्कार से नवाजा गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि लखन पाल सिंगला ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज व देश में 3 बातों का बहुत महत्व है वह हैं – शिक्षा ,स्वास्थ्य और न्याय। यह तीनों चीजें प्रत्येक व्यक्ति को मिलनी चाहिए।

मैंने अपनी जिंदगी में देखा है, कि गरीब से गरीब मां-बाप अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देना चाहता है चाहे उसका बजट ना हो ,वह शिक्षा के लिए तो प्रबंध करता ही है । लेकिन अच्छी पढ़ाई तो वह इस तरह के स्कूलों में भी कर सकते हैं क्योंकि यहां औसत खर्चे में अच्छी शिक्षा लेकर छात्र स्वावलंबी बनता है ।

उन्होंने अपनी तत्कालीन सरकार के कार्यकाल में शिक्षा के क्षेत्र में हुई उन्नति के बारे में बताया । इस मौके पर स्कूल के निदेशक सुभाष कौशिक ने कहा कि यह प्रोग्राम बच्चों के अभिभावकों के सहयोग से हुआ है, तथा उन्होंने बच्चों का हौसला अफजाई भी किया। स्कूल के शिक्षकगणों ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में भरपूर मेहनत की है। सुभाष कौशिक ने कहा कि बेटी को पढ़ाना बहुत जरूरी है, क्योंकि बेटी पढ़ गई तो दो घर संभल गए। एक मां बाप का दूसरा पति का ।

बेटी पढ़ी है तो अपने पैरों पर खड़ी होगी और बच्चों को भी शिक्षित करेगी। बच्चे शिक्षित होंगे तो देश शिक्षित होगा। देश शिक्षित होगा तो देश का विकसित होगा । समारोह में विशेष रूप से समाजसेवी राजेंद्र कुमार की गरिमा उपस्थिति रही ।

इसके अतिरिक्त गणमान्य व्यक्तियों में आर.एस. भाटी, रोहित अरोड़ा ,मुकेश अग्रवाल ,अनिल मित्तल, जी.डी. गोड, डॉ प्रतीक शर्मा, प्रिंसिपल मंजू शर्मा, आशा शर्मा, दीपक शर्मा, रितिक कौशिक, बेबी अग्रवाल, आकाश गुप्ता,कुणाल गर्ग, एस.एन. गर्ग, जितेंद्र गौतम प्रमुख थे। मंच का संचालन शिक्षक सुमित शर्मा ने किया तथा राष्ट्रीय गान के साथ वार्षिक समारोह का समापन के संपन्न हुआ।