April 19, 2024

विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम एवं रैैली का आयोजन

Faridabad/Alive News : हरियाणा एड्स कंट्रोल सोसायटी के आदेशानुसार राज्य के युवाओं को एड्स जैसी खतरनाक बीमारी के प्रति जागरूक करने हेतु डी.ए.वी. कॉलेज रैड रिब्बन इकाई द्वारा 23 नवम्बर 01 दिसम्बर 2017 के मध्य विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कॉलेज रैड रिब्बन इकाई के सप्ताह भर के कार्यक्रमों की कड़ी में 01 दिसम्बर 2017 को शहर के युवाओं को इस जानलेवा बीमारी के बारे में जागरूक करने हेतु आज रैली अभियान का आयोजन किया गया।

सप्ताह भर के कार्यक्रमों का ब्योरा देते हुए कॉलेज की रैड रिब्बन यूनिट के नोडल अधिकारी प्रो.दिनेश चन्द्र कुमेड़ी ने बताया कि इस जागरूकता रैली को कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सतीश आहूजा ने हरी झंडी दिखाकर छात्रों की रैली को रवाना किया। उसके बाद कॉलेज आर.आर.सी. के नॉडल ऑफिसर दिनेश चन्द्र कुमेड़ी और प्रो.आर.बी. सिंह के नेतृत्व में कॉलेज के सैकड़ो छात्रों ने एन.एच.-3, एन.एच.-4 और एन.एच.-5 के बाजारों में एड्स के प्रति जागरूकता हेतु स्लोगन के साथ रैली अभियान चलाया।

प्रो.कुमेड़ी के अनुसार इस तरह की जागरूकता रैली से सडक़ एवं बाजारों की सैकड़ों जनता जागरूक हुई। इस कार्यक्रम में प्रो. मुकेश बंसल, प्रो.अरूण भगत, डॉ.डी.पी. वैद्य, डॉ. अर्चना भाटिया और डॉ. सविता भगत ने भी भाग लिया।