April 19, 2024

थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन

Faridabad/Alive News : सामुदायिक भवन सेक्टर-55 में समाजसेवी एवं एनआईटी विधानसभा से भावी उम्मीदवार प्रदीप राणा ने अपने जन्मदिन के अवसर पर थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए एक विशेष रक्तदान शिवर का आयोजन किया। समाजसेवी प्रदीप राणा ने अपने जन्मदिन को एक श्रेष्ठ अवसर बनाने के लिए थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए सातवें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

राणा ने बताया कि संस्था का हमेशा से प्रयास रहा है कि नई जगह का चुनाव कर नए ब्लड डोनरों को प्रेरित किया जाए। नए रक्तदाताओ को आगे लाकर ही रक्त की कमी को पूरा किया जा सकता है। कैंप को सफल बनाने में समाजसेवी गंगा शंकर मिश्र, पत्रकार बिजेन्द्र बंसल, आर.के. शर्मा, अश्वनी गौड़, तेजपाल सिंह का बहुत बड़ा सहयोग रहा। इस विशेष रक्तदान शिविर के मुख्यातिथि सह प्रान्तीय सम्पर्क आर.एस.एस के डॉयरेक्टर गंगा शंकर मिश्र थे। जिन्होंने रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित किया।

समाजसेवी प्रदीप राणा ने बताया कि जल्द ही थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों की जानकारी के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा व थैलासीमिया ग्रस्त बच्चे जिनके यहां पैदा हो सकते है उनकी जानकारी की जाएगी जोकि एक विशेष टेस्ट द्वारा ही हो सकती है जिसके लिए विशेष शिविर आयोजित किये जायेंगे। यह टेस्ट संस्था द्वारा निशुल्क ही किये जायेगे।