April 27, 2024

जीवा में साईकिल रैली का आयोजन

Faridabad/Alive News : पुलिस उपायुक्त फरीदाबाद के नेतृत्व में सडक़ सुरक्षा माह के अंतर्गत गुरूवार को 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में साईकिल रैली का आयोजन किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य समाज को सडक़ सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करना है। विद्यालय में यातायात संबंधित कार्यक्रम के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

फरीदाबाद के डिप्टी कमिशनर पुलिस विरेन्द्र विज (आई0 पी0 एस0) के नेतृत्व में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सडक़ सुरक्षा के नोडल अधिकारी एम0 पी0 सिंह एवं ए0 सी0 पी0 देवेन्द्र यादव के साथ अन्य पुलिस कर्मी भी उपस्थित रहे। विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं आई0 पी0 एस0 विरेन्द्र विज ने दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विद्यालय की उपाध्यक्षा एवं प्रधानाचार्या तथा अनेक गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।

विद्यालय के छात्रों ने ‘सेव अर्थ’ के नाम से एक नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया जिसमें छात्रों ने सडक़ सुरक्षा नियमों एवं हेलमेट की अनिवार्यता को भी दर्शाया। विद्यालय के छात्रों ने साईकिल रैली के माध्यम से यातायात के नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस रैली में विद्यालय के अध्यक्ष के साथ आई0 पी0 एस0 विरेन्द्र विज ने भी भाग लिया। यातायात विभाग के द्वारा जनवरी माह को सडक़ सुरक्षा के रूप में मनाया एवं अलग-अलग दिन में अनेकों कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।

इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि विरेन्द्र विज ने सभी बच्चों से कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और बच्चों के द्वारा ट्रैफिक के नियमों का समाज में सरलता से बातया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने ट्रैफिक के नियमों के विषय में भी बताया।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने भी कहा कि हमें पुलिस का सहयोग करना चाहिए। ट्रैफिक के नियमों का पालन स्वयं करना चाहिए। ट्रैफिक के नियमों का पालन करना तो हमारा नैतिक कर्तव्य है। पुलिस की भूमिका देश की सेवा में महत्वपूर्ण है अत: नियमों के प्रति हमें स्वयं ही सजग होना चाहिए।