बालाजी स्कूल में दीपावली मेले का आयोजन

0
27

Faridabad/Alive News :  मलेरना रोड बल्लभगढ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में दीपावली मेला का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस मेले में विद्यार्थियों द्वारा फूड कोर्ट, गेम, आर्ट गैलेरी आदि के विभिन्न प्रकार के स्टॉल्स लगाए गए। इसके अलावा विद्यालय में बेबी-शो का आयोजन भी किया गया। फूड कोर्ट में गोलगप्पे, पाव भाजी, सैंडविच, भेलपूरी, पापड़ी चाट, फ्रूट चाट आदि की स्टॉल्स थीं।

गेम स्टॉल्स में दही हांडी, पिन थ्रोइंग, बैलून एण्ड बास्केट, रिंग द टॉय, पानीपूरी, ट्राई यूअर लक, पिंग पोंग आदि की स्टॉल्स थीं। आर्ट गैलेरी में हाथ से बने दीये, लिफाफे, वाल हैंगिंग्स, पेंटिंग्स, वंदनवार, पॉट, फ्लॉवर्स आदि थे। उपरोक्त सभी स्टॉल्स का संचालन व सामग्री का निर्माण विद्यार्थियों ने स्वयं ही किया था।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक  राजेन्द्र सिंह, प्रबंधन समिति के सदस्य रविन्द्र फौजदार, प्रधानाचार्य डा. राजकिशोर सिंह नेगी ने सभी अभिभावकों, अध्यापकों व विद्यार्थियों को दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए सुरक्षित व प्रदूषण-मुक्त दीपावली मनाने का संदेश दिया।  दीवाली मेले में बेबी शो का भी आयोजन किया गया जिसमें माता-पिता के साथ आए 3 से 5 वर्ष के बच्चों ने मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मयंक, द्वितीय स्थान अभय पाराशर एवं तृतीय स्थान हर्ष पाल ने प्राप्त किया। इस बेबी शो को चौतरफा वाहवाही मिली और सभी दर्शकों ने नन्हे बच्चों की प्रतिभा को खूब सराहा। बेबी-शो में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले नन्हें-मुन्ने प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।

कार्यक्रम में शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया और कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। इस अवसर पर आमंत्रित सभी अभिभावक भी इस कार्यक्रम को देखकर सराहे बिना नहीं रह पाए और उन्होंने विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं में उत्साह के साथ भाग लिया और बच्चों का मनोबल बढ़ाने का कार्य किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here