March 29, 2024

गुरुकुल विद्या मंदिर में ड्राइंग और स्पीच कंपटीशन का आयोजन

Faridabad/Alive News : विजय नगर टिकावली स्थित गुरुकुल विद्या मंदिर स्कूल में आज बैसाखी की पूर्व संध्या पर ड्राइंग कंपटीशन और स्पीच कंपटीशन का आयोजन किया गया। कंपटीशन का आयोजन स्कूल के चेयरमैन गुलशन कुमार और प्रिंसिपल मंजू बजाज की देखरेख में किया गया। इस मौके पर ड्राइंग कंपटीशन में नर्सरी क्लास से लेकर यूकेजी क्लास तक के छात्रों ने भाग लिया। वही फस्र्ट क्लास से लेकर सेवंथ क्लास तक के बच्चों ने स्पीच कंपटीशन में भाग लिया।

ड्राइंग कंपटीशन में छात्रों ने अपनी बुद्धिमता और सूझबूझ से जहां कलर और ब्रश के माध्यम से सुंदर चित्रकारी की। वही स्पीच कंपटीशन में बच्चों ने अपनी भावनाओं को सभी के समक्ष रखा। इस अवसर पर ड्राइंग कंपटीशन में प्रियांशु, मोहित, अर्हित, मीनाक्षी, शिवानी और प्रिंस विजेता रहे। वहीं स्पीच कंपटीशन में अंश और साक्षी ने बाजी मारी।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन गुलशन कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें बैसाखी का त्यौहार मिल-जुलकर बनाना चाहिए। यह त्यौहार उत्तरी भारत में बड़ी श्रद्धा से मनाया जाता है, इस दिन फसल काटने की शुरुआत होती है। वहीं पंजाब में इस त्यौहार का भंगड़ा, ढोल तथा नगाड़ों से स्वागत किया जाता है।

इस दिन सिखों के दसवें गुरु श्री गोविंद सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की थी। उन्होंने कहा कि त्यौहार चाहे जो भी क्यों ना हो उसे श्रद्धा और इमानदारी से मनाना चाहिए। इस मौके पर स्कूल का सभी स्टाफ मौजूद रहा।