भारतीय विद्या कुंज स्कूल में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

0
76

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अंतर विद्यालय निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर 5 स्कूलों के छात्रों ने निबंध प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता में छात्रों को तीन वर्गों में एज वाईज बांटा गया।

इस मौके पर निर्णायक मण्डल में अलाईव न्यूज के संपादक तिलक राज शर्मा मौजूद रहे। अतिथियों के द्वीप प्रज्वलन से कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ। निबंध प्रतियोगिता में मेरे बचपन की कहानी सुनो मेरी जुबानी, समाज परिवर्तन के लिए स्वयं परिवर्तन, प्लास्टिक के दानवों से युद्ध, संचार के क्षेत्र में शिक्षा आदि विषय पर छात्रों ने अपने वक्तव्य को सभी के समक्ष रखा। इस प्रतियोगिता में ग्रुप वन से प्रिया प्रथम, दिव्या द्वितीय, हर्षिता तृतीय रही।

वही ग्रुप 2 से क्षितिज प्रथम और हिमांशी द्वितीय स्थान पर रही। ग्रुप तीन से अवलोक प्रथम, राहुल सेकंड और आंचल ने थर्ड स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल डॉक्टर कुसुम शर्मा ने विनर छात्रों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि प्रतिभा सभी छात्रों के अंदर होती है, पर मंच पर आकर सभी के समक्ष अपनी बात को सुंदर ढंग से रख पाना ही काबिलियत कहलाती है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं स्कूल में समय-समय पर आयोजित कराई जाती हैं। इस तरह की प्रतियोगिताओं से छात्रों में आत्मविश्वास की भावना प्रबल होती है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here