Faridabad/Alive News : डी.ए.वी. सैक्टर-37 के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। गायत्री मंत्र के पश्चात् स्कूल की प्रधानाचार्या दीप्ति जगोता ने ध्वजारोहण किया। बच्चों को सम्बोधित करते हुए जगोता ने बताया कि हमें सच्चा देशभक्त बनकर अपनी जि़म्मेदारियों को समझना चाहिए।

हमें शहीदों के बलिदान को याद रखना चाहिए और इस आज़ादी को संभाल कर रखना चाहिए अर्थात हमे केवल अधिकारों को नहीं अपने कर्तव्यों को भी याद रखना होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में सबसे पहले प्राइमरी विंग के बच्चों ने देशप्रेम से ओतप्रोत गान ‘ऐ वतन मेरे वतन आबाद रहे तू’ गाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर कक्षा चार की सृष्टि द्वारा सुनाई गई मेजर सोमनाथ की शौर्य गाथा सुनकर सबकी आंखे नम हो गई। मध्यम खंड के विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता का संदेश देते हुए गान प्रस्तुत किया गया।

जिसके माध्यम से देश को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया गया। अपने बड़े भाई बहनों की तरह छोटे बच्चों ने भी अपने गीत द्वारा जता दिया की वो भी किसी से कम नही है। देश के लिए वे भी सब के साथ कंधे से कंधा मिला कर चलने को तैयार हैं। जोशीले जयघोष के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। स्कूल का सम्पूर्ण आंगन देशप्रेम की भावना से ओत प्रोत नजर आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here