रक्षाबंधन के अवसर पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन

0
22
Faridabad/Alive News : शास्त्री कॉलोनी स्थित नित्सउत्थान स्किल डेवलपमेंट सोसायटी (वूमैन वोकेशनल इंस्टीट्यूट) द्वारा रक्षाबंधन के पर्व पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगितामें सैकड़ो महिलाओं ने भाग लिया। सोसायटी की चेयरमैन मोनिका आनन्द ने प्रतिभागी युवतियों को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार दिए।
इस मौके पर मोनिका आनन्द ने बताया कि रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक है, और महिलाओं में इस पर्व को लेकर काफी उत्साह रहता है। इसलिए सोसायटी द्वारा रक्षाबंधन को पूरी धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए एक मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें मेहंदी लगाने वाली युवतियां एवं मेहंदी लगवाने वाली युवतियों ने डांस एवं अन्य मनोरंजक क्रियाकलापों का आनन्द उठाया। मेहंदी प्रतियोगिता को सफल बनाने में हीना, मीनाक्षी, अंजली, ज्योति आदि की अहम भूमिका रही।
मेंहदी प्रतियोगिता में प्रथम शिवानी, द्वितीय हीना व चंचल तथा तीसरे स्थान पर मोनिका व सोनिया ने पुरस्कार प्राप्त किए। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली युवतियों को सर्टिफिकेट व सांत्वना दी गई। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से युवतियों में आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होती है, और वे सामाजिक जीवन में खुद को सामर्थयवान बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने से भी नहीं हिचकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here