April 23, 2024

दीवाली मिलन समारोह में दिखा धार्मिक रंग

Faridabad /Alive News : पाली सोहना रोड़ स्थित शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल में दीवाली मिलन समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। समारोह का आरम्भ स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र-छात्राओं द्वारा रामलीला के मंचन से हुआ।


इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न मनमोहक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसमें नर्सरी और केजी के बच्चो द्वारा प्रस्तुत गीत ‘रघुपति राघव राजा राम’ पर सभी लोग खूब थिरके तथा सभी ने इस प्रस्तुति को खूब सराहा।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में कक्षा छठी से बारहवीं के छात्र छात्राओं के बीच भजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में भाग लेते हुए छात्र-छात्राओं ने अपनी अद्भुत कला का प्रदर्शन कर तालियां बटोरी।

स्कूल की प्रिंसिपल सुशील गेरा ने संस्था की तरफ से सभी को दीवाली की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। गेरा ने कहा कि भारत त्यौहारों का देश है तथा सभी धर्मो के लोगो द्वारा मिलकर त्यौहार मनाना भारत की कोमी एकता एवं अखंडता को दर्शाता है।

गेरा ने दीवाली, राम और रामायण के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रामायण हमे बताती हैं कि एक पिता को कैसा होना चाहिए? पत्नी, भाई मित्र कैसे होने चाहिए? और राजा का प्रजा के प्रति क्या दायित्व होता है? रामायण के सिद्धांतो पर चलकर हम एक साफ-सुथरा और सरल जीवन व्यतीत कर सकते हैं।

इस अवसर पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने वाले तथा कुकिंग विदाउट फायर की प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। मंच का सफल संचालन कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा कु. तन्नू और कु. सानिया ने शिक्षक स्वाति गेरा के मार्ग दर्शन में किया।