जी.बी स्कूल में ‘भाषण प्रतियोगिता’ का आयोजन

0
14

Faridabad/Alive News : तिलपत स्थित जी.बी पब्लिक स्कूल में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में स्कूल के 150 बच्चों ने भाग लिया। जिसमें कक्षा चौथी से लेकर दसवीं तक के छात्र सम्मिलित रहे।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य अजय जयसवाल ने कहा कि बच्चों के मानसिक एवं आत्मिक उत्थान के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया था। जिसमें स्वतंत्रता सेनानी, राष्ट्रीय रक्षा स्वास्थ्य संरक्षण एवं पर्यावरण संरक्षण जैसे विषयों पर भाषण दिया गया। उन्होंने बताया कि कक्षा पांचवी-छठी कक्षा में अंश विशिष्ट प्रथम स्थान, द्वितीय स्थान पर इमरान एवं तृतीय स्थान पर आकांक्षा रही।

वहीं सातवीं एवं आठवीं कक्षा में प्रथम अरशद, द्वितीय सूर्य प्रताप एवं तृतीय सिमरन रही। नौंवी एवं दसवीं कक्षा में प्रथम स्थान पर सूरज द्वितीय स्थान पर राहुल एवं तृतीय स्थान पर राजकुमारी रही। इस उपलक्ष में स्कूल के अध्यापिका आरती जयसवाल ने बताया कि स्वस्थ मानसिकता व्यक्ति के जीवन की आधारभूत आवश्यकता है जिससे मनुष्य अपने दैनिक कार्य को सफलतापूर्वक कर सके। समस्त विद्यालय परिवार सहित रवि रंजन राकेश एवं कुंदन मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here