March 29, 2024

खेल प्रेमियों के लिए खेल महाकुंभ का आयोजन : उपायुक्त

 Faridabad/Alive News : खेल महाकुंभ के अन्तर्गत  आगामी 26 सितंबर से 3 अक्टूबर 2017 तक जिले में विभिन्न पूर्व निर्धारित स्थानों पर विभिन्न आयु वर्ग की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है । इस संबंध में उपायुक्त समीर पाल सरो ने लघु सचिवालय स्थित अपने बैठक हाल में संबंधित अधिकारियों की  बैठक का आयोजन कर अधिकारियों को  इस बारे उचित दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ में आने वाले खेल प्रेमियों व अतिथिगणों की गरिमा का विशेष ध्यान रखा जाए।

इस दौरान उन्होंने सभी आवश्यक सुविधाओं पेयजल खिलाड़ियों हेतू रिफ्रेशमेंट, स्वछता से परिपूर्ण शौचालय, प्रतिभागियों के लिये पुरस्कार, एंबुलेंस की व्यवस्था, साफ-सफाई, सांस्कृतिक कार्यक्रम राष्ट्रीय गान की समुचित व्यवस्था हेतु भी दिशा-निर्देश दिये। इसके साथ एक मीडिया रूम भी मीडिया प्रतिनिधियों के लिए मीडिया रूम भी बनवाने बारे कहा ताकि जनहित में समारोह का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जा सके। उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार खेल प्रेमियों को बढ़ावा देने तथा खेल प्रेमियों में नई उर्जा का समावेश करने के उद्देश्य से इस प्रकार के समारोह का आयोजन कर रही है ताकि खेल प्रतिभागियों को उनके भीतर छिपी प्रतिभा को निखारने का सुनहरा अवसर प्राप्त हो सके। जिससे वे खेल के क्षेत्र में अपने अपने परिवार व समाज का नाम देश दुनिया में रोशन कर सके।

उन्होंने बताया कि समारोह का शुभारंभ वह समापन पूर्व निर्धारित गणमान्य व्यक्ति की गरिमा में उपस्थिति में किया जाएगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जिला स्तरीय खेल महाकुंभ खेल से जुड़े खिलाड़ियों के लिए आधारभूत रूप से मजबूत मंच बनकर उनके उज्जवल भविष्य को बनाने में अहम भूमिका का निर्वाह करेगा ।जिला युवा खेल हम कार्यक्रम अधिकारी मेरी मसही ने बताया कि उपरोक्त खेल प्रतियोगिता स्पोर्ट्स कॉन्पलेक्स सेक्टर-12, नाहर सिंह स्टेडियम, स्पोर्ट्स कॉन्पलेक्स एनएच-3 व बंसी विद्या निकेतन स्कूल के प्रांगण में आयोजित की जाएगी। जिसमें जिले भर से 5000 खेल प्रतिभागियों की प्रतिभागिता करने की संभावना है।

उन्होंने जिले के सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थाओं का आह्वान किया है कि वे जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से इन खेलकूद प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग के बीच प्रतिभागिता करें या अधिक जानकारी हेतु समय रहते उनके विभाग के अधिकारीयो से सम्पर्क कर सकते हैं।