April 26, 2024

विश्व पर्यावरण दिवस समारोह का आयोजन

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद माॅडल स्कूल सैक्टर-31 के विद्यार्थी विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में एक विशेष आयोजन का हिस्सा बने। फरीदाबाद के सीनियर डिप्टी मेयर देवेंदर चौधरी, इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूपमें उपस्थित थे।

इस आयोजन की अध्यक्षता एम.सी.एफ., ओल्ड फरीदाबाद के संयुक्त आयुक्त, सतवीर सिंह ने की। अन्य प्रतिष्ठित अतिथियों में सैक्टर-30, 31, इंद्रप्रस्थ और स्प्रिंग फील्ड काॅलोनी की आर. डब्ल्यू. ए. के प्रतिष्ठित नागरिक व पदाधिकारी शामिल थे। मुख्य अतिथि देवेन्द्र चौधरी जीने छात्रों को धरती माता का पोषण करने व पर्यावरण संरक्षण के प्रसार में मिसाल बनने के लिए प्रोत्साहित किया।

सतवीर सिंह ने छात्रों को समुदाय को पर्यावरण के प्रति संवेदनशील बनाने, वन-आवरण बढ़ाने व हमारे परिवेशको साफ रखने में अपनी भूमिका के बारे में सक्रिय होने के लिए प्रोत्साहित किया।

एफ.एम.एस. के निदेशक, उमंग मालिक ने छात्रों को दुनिया के सभी नागरिकों के लिए पर्यावरण को स्वच्छ और बेहतर बनाने के लिए अधिक सक्रियता से भाग लेने के लिए प्रेरित किया। अंत में छात्रों ने सभी को प्रेरित करने, लोगों में पर्यावरण संवेदनशीलता बढ़ाने, वृक्षारोपण तथा स्वच्छता में सक्रिय रूप से भाग लेने की शपथ ली।