April 25, 2024

ओरिंएंट कम्पनी की मनमानी, 22 मजदूरों को निकाला, प्रर्दशन जारी

Faridabad/Alive News : दीपावली आते ही मजदूरों पर कंपनी मालिकों का कहर शुरू हो जाता है। जबकि मजदूर पूरे साल खून पसीना एक करके अपने मालिक के लिए कमाते हैं और दीपावली का इंतजार इसलिए करते हैं कि उनका मालिक उनको ईनाम देगा। लेकिन फरीदाबाद की मशहुर कंपनी ओरिंएंट फेन के मालिकों ने 22 पक्के मजदूरों को गेट के बाहर कर दिया है और उनकी एक माह की पगार भी नहीं दी है।

पिछले 20 दिनों से ज्यादा से गेट पर बैठे इन मजदूरों के हक के बारे में लेबर विभाग के अधिकारी ने दावा किया है कि यदि आज उनकी तनखाह नहीं दी तो कंपनी प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही करेगें। फरीदाबाद के सेक्टर-6 में बनी ओरिंएंट फेन व ओरिंएंट इलैक्ट्रिकल कंपनी के गेट पर नारेबाजी कर अपने मेहनताने की मांग कर रहे ये वही पक्के कर्मचारी है जिनको कंपनी प्रबंधन ने तबादले के नाम पर बाहर का रास्ता दिखा दिया है। कर्मचारियों की मानें तो वे पिछले कई वर्षो से इस कंपनी में काम करके अपनी रोजी चला रहे हैं।

और वे पक्के कर्मचारियों में है। अब कंपनी प्रबंधन उनका दूसरे प्रदेशों में तबादला कर रहे हैं जो कि गलत है। उन्होंने बताया कि कंपनी द्वारा तैयार किए हुए कागजों पर उन्होंने हस्ताक्षर नहीं किए तो उनको गेट से बाहर कर दिया गया। कर्मचारियों का कहना था कि पिछले एक माह की तनखाह भी अभी कंपनी प्रबंधन ने उनको नहीं दी है। उन्होंने डीएलसी कार्यलय व एलसी को भी शिकायत कर दी है लेकिन इनकी मिली भगत के चलते उनको उनके हक से वंचित किया जा रहा है।