April 26, 2024

बीएन पब्लिक स्कूल में ‘अलंकरण दिवस’ का आयोजन

Faridabad/Alive News : सैनिक कॉलोनी रोड स्थित बीएन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में अलंकरण दिवस मनाया गया। जिसमें क्लास 5वीं से लेकर 12वीं क्लास तक के स्टूडेंट्स ने भाग लिया। इस समारोह का मुख्य उद्देश्य स्कूल के होनहार स्टूडेंट्स में से बेस्ट स्टूडेंट्स का चुनाव कर उन्हें हेड ब्वाय हेड गल्र्स का चुनाव कर उन्हे स्कूल के अनुशासन के प्रति सचेत करना और अन्य स्टूडेंट्स को नियमों का पालन करवाना था। अलंकरण दिवस के अवसर पर हेड गल्र्स के रुप में वैष्णवी और हेड ब्वाय के रुप में अमीत को चुना गया।

इस मौके पर पद ग्रहण करने वाले बच्चों को शपथ भी दिलाई गई। इसके अलावा स्कूल के चारों सदनों के कैप्टन व वाइस कैप्टन का चुनाव किया गया। कार्यक्रम में स्टूडेंंट्स द्वारा कई रगारंग कार्यक्रम पेश किए गए। गढ़वाल सभा के बैनर तले चल रहे बीएन स्कूल में पहुंचे प्रधान देव सिंह गोसाई ने स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल में आज जिन स्टूडेंट्स को नई जिम्मेदारी दी गई है। उसे वह अच्छी तरह निभाएंगे। कार्यक्रम के अंत में पदाधिकारियों को चिह्नों से अलंकृत किया गया ।प्रिंसिपल गजेंद्र सिंह ने स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करने का उद्देश्य नेतृत्व क्षमता का विकास तथा उत्तरदायित्व की भावना का विकास करना है।

पाठ्य-पुस्तकों का अध्ययन शिक्षा का छोटा सा भाग ही है। बहुआयामी गतिविधियां प्रतिभाशाली मानव के निर्माण में सहायक हैं जिसके लिए विद्यालय सराहनीय कार्य कर रहा है। अलंकरण कार्यक्रम में शिक्षा सचिव महेंद्र सिंह महासचिव सुरेंद्र सिंह विनोद नोटियाल और राजू रावत सहित स्कूल टीचर्स और विद्यार्थियों के अभिभावक भी उपस्थित थे।