पार्षद-विधायक और अधिकारी मस्त, जनता त्रस्त

0
50

Faridabad/Alive News: पार्षद-विधायक और अधिकारी मस्त तथा जनता त्रस्त है। यह वाक्य वार्ड-5 व 6 पर्वतीय कॉलोनी 60 फुट रोड से सटी एनवीएम स्कूल की गली में खुले मैन हॉल से निकलते गंदे पानी से परेशान बच्चें-बुर्जुगों, महिला पर सटीक बैठता है। इस गली में करीब सात साल पहले नगर निगम प्रशासन द्वारा खुले नाले को बंद कर सीवर लाईन डाली गई थी। जब से नाले को बंद कर सीवर में तबदील किया गया, तभी से यह ब्लॉक पडा है।

इस नाले में डबुआ कॉलोनी तक का गंदा पानी आता है जिसकी वजह से पर्वतीय कॉलोनी की यह गली सीवर का गंदा पानी ओवरफ्लो होने से दुर्गंध से भरी रहती है। कई बार बारिश के मौसम में पीछे से पानी का बहाव अधिक होने के कारण सीवर का पानी लोगों के घरों में प्रवेश कर जाता है। इस गली से गुजरने वालों की तादाद करीब हजारों में है। इतना ही नहीं खुले सीवर के मैनहॉल कई दुर्घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। नगर निगम प्रशासन को शायद किसी बडे हादसे का इंतजार है, क्योंकि स्थानीय लोगों के शिकायत करने बावजूद भी सीवर के ढक्कन नहीं लगाए गए और न ही उनकी सफाई की गई। यहां के लोग, पार्षद और विधायक की लापरवाही की वजह से नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। स्थानीय लोगों में पार्षद और विधायक के खिलाफ रोष है।

क्या कहना है पार्षद का
उनके क्षेत्र में अभी तक सीवर लाईन नही डाली गई है। वार्ड-6 से होते हुए नाला वार्ड-5 तक आता है जो ओपन है और जो वार्ड-6 का क्षेत्र है वहां पर पहले ही नाले को कवर कर सीवर की लाईन डाली गई है जिसका ब्लॉक होना सही है क्योंकि आगे वार्ड-5 में नाला बंद कर पाईप लाईन डलनी बाकी है। आचार संहिता के कारण टेंडर नहीं हुआ था, जल्द ही टेंडर करा कर नाले का काम शुरू किया जाएगा।
– ललिता यादव, वार्ड 5 पार्षद, नगर निगम फरीदाबाद।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here