April 24, 2024

पैडमैन’ का ट्रेलर रिलीज, सैनेटरी नैपकिन बनाते नजर आ रहे है अक्षय

New Delhi/Alive News : अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी से प्रेरित फिल्म ‘पैडमैन’ का ट्रेलर शुक्रवार को रिलीज हो गया. ट्रेलर की शुरुआत अमिताभ बच्चन के आवाज से होती है, जिसमें वो कहते सुनाई देते हैं कि अमेरिका के पास सुपरमैन है, बैटमैन है, स्पाइडरमैन है, लेकिन इंडिया के पास पैडमैन है. फिल्म में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर लीड रोल में हैं. राधिका, अक्षय की पत्नी बनी हैं.

एक चैनल के अनुसार फिल्म में अक्षय सैनेटरी नैपकिन बनाने की मशीन बनाते हैं, जिससे सस्ते दाम पर गांव की महिलाओं को सैनेटरी नैपकिन मुहैया कराई जा सके. हालांकि अक्षय के इस काम से उनकी पत्नी को शर्मिंदगी महसूस होती है. साथ ही गांववाले भी उनका मजाक उड़ाते हैं. दरअसल अक्षय देखते हैं कि पीरियड्स में महिलाएं कपड़ा यूज करती हैं, जिससे उन्हें बीमारियां होती हैं. इसलिए वो उनके लिए सैनेटरी नैपकिन बनाना शुरू करते हैं.

ट्रेलर में अक्षय सैनेटरी नैपकिन बनाकर लड़कियों को दे रहे हैं, जिससे वो शर्मा जाती हैं. अक्षय सैनेटरी नैपकिन खुद भी ट्राई कर रहे हैं. असल जिंदगी में भी अरुणाचलम की पत्नी उन्हें छोड़कर चली गई थीं क्योंकि उन्हें इस बात से शर्म आती थी कि उनके पति सैनेटरी नैपकिन बनाते हैं. फिल्म में भी ऐसा ही कुछ दिखाया गया है. राधिका आप्टे, जो फिल्म में अक्षय की पत्नी बनी हैं, उन्हें भी अक्षय के काम से शर्मिंदगी महसूस होती है और वो कहती हैं कि हम औरतों के लिए बीमारी से मरना शर्म के साथ जीने से बेहतर है.

ट्रेलर देख कर लग रहा है कि पत्नी के घर छोड़कर चले जाने के बाद अक्षय मायूस होकर यह काम करना बंद कर देते हैं, लेकिन तभी सोनम कपूर को एंट्री होती है और वो अक्षय को अपने मिशन को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं. फिल्म में अमिताभ बच्चन का भी गेस्ट अपीयरेंस है. हालांकि ट्रेलर में वह कहीं दिखाई नहीं देते. बस उनकी आवाज ही सुनाई देती है.

अक्षय यूनाइटेड नेशन में मोटिवेशनल स्पीच देते हुए भी दिख रहे हैं. आपको बता दें कि ‘पैडमैन’ यूनाइटेड नेशन में शूट होने वाली दूसरी बॉलीवुड फिल्म है. इसके पहले ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ की शूटिंग वहां हुई थी.