April 24, 2024

कॉलेज में बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जताया प्रिंसिपल का आभार

Faridabad/Alive News : नेहरू कॉलेज में बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए स्टूडेंट वेलफेयर असोसिएशन व एनएसयूआई की नेहरू कॉलेज इकाई ने प्रिंसिपल प्रीता कौशिक का आभार व्यक्त किया। स्टूडेंट्स ने पुष्पगुच्छ भेंट कर प्रिंसिपल का धन्यवाद किया और कॉलेज को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास करते रहने की अपील की।

मौके पर स्टूडेंट वेलफेयर असोसिएशन के संयोजक चिराग मोहना ने बताया कि कॉलेज में मूलभूत सुविधाओं से संबंधित कई समस्याएं बनी हुई थी। पीने के पानी के लिए टूठीया तो लगी हुई थी, लेकिन उनमें पानी नहीं आता था। वॉटर कूलर और आरओ सिस्टम भी नाम के लिए ही लगे हुए थे। पिछले कई सालों से यहां लगी हुई पानी की टंकी नोटिस बोर्ड में बदल गई थी। हमने कई बार यहां पर पानी की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। नए प्रिंसिपल के आने के बाद कॉलेज से पानी की समस्या को पूरी तरह से दूर करा दिया है। एनएसयूआई के नेहरू कॉलेज अध्यक्ष सन्नी बादल ने बताया कि कॉलेज के अंदर टॉयलेट्स की हालत भी बहुत खस्ता थी।

गंदगी होने के कारण यहां इतनी बदबू रहती थी कि इनके बाहर से भी गुजरना मुश्किल होता था। अब इन टॉयलेटों का रिन्यूवेशन कराने के साथ ही दो गर्ल्स कॉमन रुम बनाए गए हैं और पार्कों के ब्यूटीफिकेशन का काम किया जा रहा है। इसके लिए हम सभी प्रिंसिपल का आभार व्यक्त करते हैं। मौके पर सभी स्टूडेंट्स ने कॉलेज में कैंटीन सुविधा भी उपलब्ध कराने की मांग प्रिंसिपल से की। स्टूडेंट्स ने कहा कि कॉलेज में कैंटीन न होेने के कारण स्टूडेंट्स को बाहर खाने के लिए जाना पड़ता है। इससे इनका काफी समय खराब होता है।

प्रिंसिपल प्रीता कौशिक ने कॉलेज का नया सेशन शुरू होते ही कैंटीन शुरू कराने का आश्वासन स्टूडेंट्स को दिया। मौके पर प्रोफेसर इकबाल सिंधु, बलबीर दहिया, डॉ शैलेश्वर कौशिक, छात्र नेता प्रदीप धनखड़, अनिल चेची, रवि डागर, राहुल तंवर, राहुल मितरोल, प्रवीन कुमार, दिनेश शर्मा, मुकेश, योगेश आदि स्टूडेंट्स मौजूद थे।