April 27, 2024

लाला लाजपत राय को माल्यापर्ण कर दी श्रद्धांजलि

Faridabad/Alive News : भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ओर युवा भाजपा नेता अमन गोयल द्वारा आज ओल्ड़ फरीदाबाद चौक पर स्थापित महान स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय जी की प्रतिमा पर मालाप्रण कर भारत देश को आजाद कराने में बलिदान देने वाले शहीदों को श्रद्यांजली अर्पित की ।

जिला अध्यक्ष ने बताया कि 9 अगस्त, 1942 को हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के विरूद्ध आजादी का बिगुल बजाया था और भारत छोड़ो आंदोलन की शुरूआत की थी यही वो आंदोलन था, जिसने ब्रिटिश साम्राज्य की नींव को हिलाकर रख दिया था । उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसी एक कौम ओर जातिवाद की पार्टी नही है, यह कार्यकर्ताओं की पार्टी हैं।

उन्होने इस अवसर पर कहा कि आज देश के हर कोने में शहीदों की याद में इस तरह के आयोजन किये जा रहे हैं ताकि लोगों में जागरूकता लाई जा सके ओर उन्हे बताया जा सके कि आजाद भारत ओर आजादी इन शहीदों की ही देन है। इस अवसर पर अमन गोयल ने लोगों को बताया कि हमें शहीदों द्वारा दी गई शहादत का हमेशा सम्मान करना चाहिये और लाला लाजपत राय उन तीन नेताओं में गिना जाता है जिन्होने सर्वप्रथम देश में पूर्ण स्वतन्त्रता की मांग की थी ओर जिन्हे देशवासी आज भी लाल, बाल ओर पाल के नाम से याद करते हैं।

इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं का हुजुम था ओर लोगों में आजादी के इस माहौल की खुशी थी । इस मौके पर पं0 मुकेश शास्त्री, चेयरमैन, प्रवीण चौधरी, मण्ड़ल अध्यक्ष ओल्ड़ फरीदाबाद, दीपक कुमार, युवा मण्ड़ल अध्यक्ष दौलताबाद,नरेश नम्बरदार पार्षद, छत्रपाल सिंह, पार्षद, पूर्व पार्षद धर्मपाल सिंह, जवाहर बंसल, बाबू खान, एल0पी0 सिंह, प्रधान आर0डबल्यू0ए0 सैक्टर16, बशीर अहमद, हाफीज भूरे, सूफी बिरयानी, साजू खान, विक्की खान, नजर मो0, अजीमूद्वीन, आकिल, जोगेन्द्र वशिष्ठ, अशोक कुमार, सत्या चौधरी व अन्य कार्यकर्ता थे