April 26, 2024

भारतीय बाल कल्याण परिषद द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित

Palwal/ Alive News : भारतीय बाल कल्याण परिषद द्वारा पलवल बाल भवन में राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता के अंर्तगत एक दिवसीय जिला स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। चित्रकला प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के लगभग 400 छात्र व छात्राओं ने भाग लिया।

जिला बाल कल्याण अधिकारी प्रेम कुमार यादव ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति भारतीय बाल कल्याण परिषद, नई दिल्ली व जिला बाल कल्याण परिषदों के माध्यम से राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन पुरानी जी.टी. रोड़ पर स्थित जिला बाल कल्याण परिषद पलवल में किया गया। बाल भवन में दो घंटे तक आयोजित की गई प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग के पांच ग्रुप बनाए गए।

चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को सफेद कागज शीट दी गई। जिसमें भारतीय बाल कल्याण परिषद द्वारा बच्चों को दिए गए विषयों पर पेंटिंग की। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में जिला स्तर पर विजेता बच्चों को बाल भवन पलवल में सम्मानित किया जाएगा। जिला स्तर पर विजेता प्रतिभागियों के चित्रों को राज्य स्तर पर भेजा जाएगा।

राज्य स्तर पर चयनित होने पर महामहिम राज्यपाल द्वारा बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। राज्य स्तर पर विजयी बच्चों के चित्रों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सम्मलित करने के लिए भारतीय बाल कल्याण परिषद, नई दिल्ली को भेजा जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर विजेताओं को माननीय राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जाएगा।