April 24, 2024

भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा करने पर पाक डिफेंस का अकाउंट सस्पेंड

New/Delhi Alive News : भारतीय लड़की की फर्जी तस्वीर के साथ भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा करने पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने पाकिस्तान डिफेंस के वेरिफाइड अकाउंट को सस्पेंड कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिनों पहले @defencepk के हैंडल से दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही भारतीय छात्रा कवलप्रीत कौर की फोटोशॉप्ड तस्वीर पोस्ट की गई थी। लड़की ने अपनी फोटो से छेड़छाड़ की शिकायत ट्विटर से की, जिसके बाद ट्विटर ने यह कार्रवाई की। हालांकि, कुछ दिन पहले पाक डिफेंस ने फोटो हटा ली थी। बता दें कि पाकिस्तान पहले भी झूठी तस्वीरों के जरिये भारत की इमेज खराब करने की कोशिश कर चुका है। सितंबर में भी दुनिया के सामने उसके झूठ की पोल खुली थी।

लड़की ने प्लेकार्ड पर यह लिखा था –

कवलप्रीत कौर ने भारत में गाय ले जाने वाले लोगों को पीट-पीटकर मार डालने की घटनाओं पर जून, 2017 में चले कैंपेन ‘नॉट इन माय नेम’ में हिस्सा लिया था। असली तस्वीर में प्लेकार्ड पर कवलप्रीत ने लिखा था, ‘मैं एक भारतीय नागरिक हूं, जो अपने धर्मनिरपेक्ष संविधान के साथ खड़ी हूं। मुस्लिमों को पीटकर मार डालने के खिलाफ लिखती रहूंगी।’

पाक डिफेंस ने की थी ये छेड़छाड़ –

तस्वीर में लिखे गए मैसेज को छेड़छाड़ कर बदल दिया गया और पाक डिफेंस ने इसे ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया। इसमें ऐसी लाइनें लिखी गईं, जो भारत के बारे में गलत मैसेज दे रही थीं।

यूएन असेंबली को भी किया था फर्जी तस्वीर से गुमराह –

सितंबर 2017 में पाकिस्तानी राजदूत मलीहा लोधी ने भी यूएन असेंबली (UNGA) में एक फर्जी तस्वीर को कश्मीर का बताकर दुनिया को गुमराह किया था। तब वे यूएन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की स्पीच का जवाब दे रही थीं। इस दौरान मलीहा ने गाजा के गृहयुद्ध में जख्मी हुई एक लड़की (राविया अबु जमा) की तस्वीर यूएन असेंबली में दिखाई थी। दरअसल, पाकिस्तान इसके जरिये जम्मू-कश्मीर में लोगों पर भारत के अत्याचार का दावा करने की कोशिश कर रहा था।