April 26, 2024

पाक की नापाक हरकत, BSF जवान शहीद

Shrinagar/Alve News : जम्मू कश्मीर में आर एस पुरा सेक्टर के अरनिया क्षेत्र में  शुक्रवार सुबह बिना उकसावे के पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तान की ओर से हुई गोली बारी में सीमासुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया. जबकि एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया. भारतीय सेना की ओर से इस गोलीबारी का कड़ा जवाब दिया गया. गोलीबारी में शहीद हुए जवान बृजेंद्र बहादुर सिंह बीएसएफ में कांस्टेबल के पद पर तैनात थे. इससे पहले बुधवार को जम्मू जिले में अंतररराष्ट्रीय सीमा और पुंछ में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की गई थी, जिसमें पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से मोर्टार दागे गए थे.

अखनूर के ब्राह्मन बेला और रायपुर बॉर्डर पोस्ट पर पाकिस्तान की ओर से हुई इस गोलीबारी में 2 बीएसएफ जवान और 3 स्थानीय नागरिक घायल हो गए थे. बता दें पिछले साल के मुकाबले इस साल पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन बढ़ा है. एक अगस्त तक सीजफायर उल्लंघन के 286 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि साल 2016 में 228 बार पाकिस्तान ने युद्धविराम तोड़ा था. पिछले 6 दिनों में पाकिस्तान की ओर से 5 बार सीजफायर तोड़ गया.

वहीं हाल ही में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने उल्टे भारत की आलोचना करते हुए कहा है कि भारत लगातार सीजफायर उल्लंघन करने में लगा है. पाकिस्तानी अधिकारियों के अनुसार,भारतीय सेना ने इस साल अब तक 700 से ज्यादा बार सीज फायर का उल्लंघन किया है, जिसमें 32 नागरिकों की जान गई है और करीब 400 लोग घायल हुए है.