भारतीय एयरस्पेस से गुजरेगा PAK पीएम इमरान खान का विमान, भारत ने दी इजाजत

0
24
Sponsored Advertisement

New Delhi/Alive News : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एयरक्राफ्ट को भारत सरकार ने इंडियन एयरस्पेस इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी है. इमरान खान को श्रीलंका का दौरा करना है, इस दौरान वो भारतीय एयरस्पेस का इस्तेमाल करके ही पाकिस्तान से श्रीलंका पहुंचेंगे.

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे वक्त से कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं हुई है और लगातार तनाव भरा ही माहौल है.

एक ओर जहां अब भारत ने इमरान खान को भारतीय एयरस्पेस इस्तेमाल की मंजूरी दी है. वहीं, साल 2018 में जब भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एयरक्राफ्ट के लिए मंजूरी मांगी थी, तब पाकिस्तान ने इनकार कर दिया था.

साल 2018 में पीएम मोदी के अमेरिका और सऊदी अरब दौरे के लिए पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल से इनकार कर दिया था. हालांकि, अब भारत ने बड़ा दिल दिखाते हुए इससे बिल्कुल अलग फैसला लिया है.

गौरतलब है कि इमरान खान लगातार जम्मू-कश्मीर और अन्य मसलों को लेकर भारत के खिलाफ बयानबाजी करते आए हैं. फिर चाहे अपने देश में किसी तरह की सभा हो या फिर कोई अंतरराष्ट्रीय मंच हो. हाल ही में इमरान खान ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का भी दौरा किया था. इसी दौरान उन्होंने भारत पर कश्मीर में अत्याचार करने का आरोप लगाया था.

हालांकि, पाकिस्तान के मसले पर भारत की ओर से हर बार साफ किया गया है कि पाकिस्तान को पहले आतंकवाद के खिलाफ कठोर एक्शन लेना होगा फिर ही कोई बात बनेगी.

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement