April 24, 2024

पाक की खुली पोल, कयूम ने कबुला फौज ने दी ट्रेनिंग

Agancy/New Delhi : जम्मू-कश्मीर के अखनूर में बॉर्डर के पास से घुसपैठ की कोशिश करते पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी अब्दुल कयूम ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं. कयूम ने माना है कि उसे पाकिस्तानी फौज द्वारा ट्रेनिंग दी गई थी इसके अलावा उसने लश्कर के लिए फंड जुटाने की बात भी स्वीकार की है. कयूम से मिली जानकारी से आतंकवाद को बढ़ावा देने के पाकिस्तान के नापाक प्लान का खुलासा हुआ है.

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में पकड़े गए अब्दुल कयूम ने स्वीकार किया है कि वह आतंकवादी है और उसे पाकिस्तान में आर्मी ट्रेनिंग मिली है. सूत्रों के मुताबिक, कयूम ने पूछताछ में कहा है कि वह लश्कर के कैंप में भी ट्रेनिंग ले चुका है और उसके लिए फंड भी इकट्ठा करता था.

अब्दुल कयूम की उम्र 30 साल है. बीएसएफ ने भारत में घुसपैठ करते वक्त अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर से कयूम को गिरफ्तार किया था. अलार्म बजने के बाद उसके चार अन्य साथी भाग खड़े हुए. गिरफ्त में आए आतंकी ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए है.

गिरफ्त में आए आतंकी ने बीएसएफ को बताया कि वह पाकिस्तान के सियालकोट का रहने वाला है. पाकिस्तान के शेखुपुरा जिले के मुरीदके में उसकी ट्रेनिंग हुई है. गौरतलब है कि जमात-उत-दावा का ट्रेनिंग हेड क्वार्टर मुरीदके में ही है. आतंकी से बीएसएफ की पूछताछ जारी है.