March 28, 2024

पाकिस्तान की बौखलाहट आई सामने, फिर अलापा कश्मीर राग

New Delhi/Alive News : संयुक्त राष्ट्र के मंच से हुई धुलाई से पाकिस्तान बौखला गया है. राइट टू रिप्लाई के तहत जवाब में पाकिस्तान की ये बौखलाहट सामने आई है. भारत के संबोधन के जवाब में पाकिस्तान ने फिर से कश्मीर का राग अलापा और आतंकवाद की बात न करते हुए उल्टे कश्मीर को विवादास्पद इलाका बताया. पाकिस्तान ने कश्मीर को भारत का हिस्सा मानने से इनकार किया.

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने झूठ का पुलिंदा खोलते हुए कहा कि भारतीय सरकार और वहां के हुक्मरान पाकिस्तान से दुश्मनी के भाव रखते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना कश्मीर में जुल्म ढा रही है और मासूमों पर पेलेट गन से गोलियां बरसा रही है. मलीहा ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर मसले में दखल देना चाहिए और जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह होना चाहिए.

गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का बखिया उधाड़ देने वाले बयान दिया. सुषमा ने पाकिस्तान पर शक्ति प्रहार करते हुए कहा कि पाकिस्तान की पहचान आतंकवादी देश के रुप में है. सुषमा ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाकिस्तान और भारत एक साथ आजाद हुआ था, लेकिन हमने देश में एम्स, आईआईटी, आईआईएम जैसे संस्थान बनाए हैं, जबकि पाकिस्तान ने लश्कर, जैश जैसे आतंकी संगठन बनाए हैं. सुषमा स्वराज ने कहा कि बेगुनाहों का खून बहाने वाला पाकिस्तान हमें मानवाधिकार का पाठ पढ़ा रहा है.