April 27, 2024

पाकिस्तान के सीजफायर का मुहतोड़ जबाब देती है हमारी फोर्सेज : हंसराज अहीर

New Delhi/Alive News : पाकिस्तान की तरफ से कल रात से आरएस पुरा और अरनिया क्षेत्र में हो रही फायरिंग पर गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर का कहना है कि पाकिस्तान को इसका मुंहतोड़ जवाब समय-समय पर हमारी फोर्सेज दे रही हैं.

सजगता से दे रही है जवाब

पाकिस्तान ने जब भी सीजफायर का वाॅयलेशन किया है, उसको जवाब भी मिला है. हमारी सेना मजबूत है और उनको माकूल जवाब देने में सक्षम है. लेकिन, हमारी सेना जवाबी कार्रवाई बेहद सजगता के साथ करती है. जरूरत पड़ती है तो अंदर घुसकर पाकिस्तान को जवाब देते हैं.

पाकिस्तानी सरकार नहीं सुधरती

सीमा पर होने वाले सीजफायर उल्लंघन से एक बात तो स्पष्ट है कि पाकिस्तान की सरकार ही इस पर विराम नहीं चाहती. पाक सरकार नहीं सुधरती, इसलिए पाक सेना सीमा पर सीजफायर वायलेशन से बाज नहीं आती. लिहाजा सीमा पर हमारे सुरक्षा बल पाकिस्तान की नापाक हरकतों का जवाब देने के लिए हमेशा मुस्तैद रहते हैं.

अलगाववादियों को पाक से फंडिंग

अलगाववादियों को कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा फंडिंग के मामले में NIA की चार्जसीट पर हंसराज अहीर का कहना है कि हमारी एजेंसियां जो भी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है, टेरर गतिविधियों में शामिल है, उनके खिलाफ कार्रवाई करती हैं. FIR दर्ज करती हैं. चार्जसीट फाइल करती हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उनको पूरी स्वतंत्रता है.

हंसराज अहीर ने आजतक की टीम को बताया कि कश्मीर में भी कुछ अलगाववादी नेताओं को पाकिस्तान से जो टेरर फंडिंग या दूसरी गतिविधियों के लिए फंडिंग होती रही है, उसके लिए उन पर कारवाई हुई थी. उसी को लेकर चार्जसीट फाइल हो रही है. आगे भी अगर इस तरीके की जानकारियां एजेंसियों को मिलेंगी, तो उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.