April 20, 2024

पॉम सण्डे पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन

फरीदाबाद : ईसाई समुदाय द्वारा पॉम सण्डे के अवसर पर आज विशाल शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। शोभा यात्रा डबुआ कालोनी स्थित मैथोडिस्ट चर्च से आरंभ होकर विभिन्न बाजारों, कालोनियों से होते हुए एनएच-5 स्थित सैंट जोसफ स्कूल में पहुंची जहां शोभा यात्रा का समापन किया गया।

इस शोभा यात्रा में फरीदाबाद के समस्त चर्चो के पास्टरों, श्रृद्धालुओं ने हिस्सा लिया। शोभा यात्रा में ईसाई समुदाय के लोगों ने प्रभु यीशू मसीह का रूप धारण कर आकृतियों का प्रदर्शन किया। इस मौके पर शोभा यात्रा में शामिल वाहनों में ईसाई समुदाय के महिलाओं, पुरूषों, युवाओं व बच्चों ने अपने अपने तरीके से प्रभु यीशू के गीतों को गाया और प्रभु यीशू को याद किया।

इस मोके पर ईसाई समुदाय के लोगों ने बताया कि आगामी शुक्रवार को ईसाई समुदाय गुड फ्राईडे मनायेगा इस दिन प्रभु यीशु को शूली पर चढ़ाया गया था और इसके पश्चात तीसरे दिन 27 मार्च को ईस्टर पर्व मनाया जायेगा जिस दिन प्रभु यीशू फिर से जिंदा हो गये थे।  उन्होंने बताया कि ईस्टर पर्व से पूर्व 40 दिनों का उपवास ईसाई समुदाय के लोग रखकर प्रभु यीशू की प्रार्थना करते है और प्रभु यीशू के बताये हुए मार्गो पर चलने का प्रण करते हैं।