पलवल: कृषि संबंधी अध्यादेशों के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन, जिला उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

0
13
Sponsored Advertisement

Palwal/Alive News: केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि संबंधी अध्यादेशों के विरोध में कांग्रेस ने प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किये। पलवल में भी कांग्रेस नेताओं ने लघु सचिवालय पर एकतित्र होकर विरोध प्रदर्शन किया और जिला उपायुक्त में माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। कांग्रेसी नेताओं ने कहा की केंद्र सरकार द्वारा लाये गए अध्यादेश किसान हितेषी नहीं बल्कि किसानों का डेथ वारंट है और हम किसी भी कीमत पर इन्हे लागू नहीं होने देंगे।

कांग्रेसी नेता यशपाल मवई ने कहा की देश के इतिहास में इस दिन को काले दिन के रूप में गिना जाएगा। कृषि प्रधान भारत में अन्नदाताओं के खिलाफ षड्यंत्र रचकर भाजपा सरकार ने देश की आत्मा पर प्रहार किया है। यह बिल कृषि क्षेत्र को पूंजीपतियों के हाथों में गिरवी रखने वाले हैं। यह किसानों को गुलाम बनाने वाले बिल हैं। उन्होंने कहा की यह हमारे देश के किसानों पर एक क्रूर हमला है कि नए कृषि कानून में न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी नहीं दी जा रही है। ये बिल किसानों को बर्बाद करने वाले हैं।

यशपाल मवई ने कहा कांग्रेस किसानों के लिए अगर आंदोलन की जरूरत पड़ी तो हम आंदोलन भी करेगी। हमारी भाजपा सरकार से मांग है की सरकार किसानों के हितों को ध्यान में रखकर इन अध्यादेशों को वापिस ले। वहीँ इसरायल खान ने कहा की सरकार किसान विरोधी बिल लेकर आयी है जब तक सरकार इन बिलों को वापिस नहीं लेगी तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement