April 27, 2024

पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज को किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : अशोक मिंडा ग्रुप की स्पार्क मिंडा फाउंडेशन के द्वारा सक्षम अभियान के अन्तर्गत नोएडा स्थित फैक्ट्री में दिव्यांगों के लिए 13 दिसम्बर से 24 दिसम्बर तक भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के सहयोग सें निशुल्क कृत्रिम पैर प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में पलवल की सामाजिक संस्था पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज भी सहयोगी संस्था की भूमिका निभा रही है। अभी तक हजारों लोग शिविर का लाभ उठा चुके है।

गत दिवस स्पार्क मिंडा फाउंडेशन ने शिविर में आयोजित सम्मान समारोह में पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल और महावीर इंटरनेशनल पलवल उडान की चेयरपर्सन वीरा अल्पना मित्तल को शिविर में अपने सहयोग के लिए फाउंडेशन की चेयरपर्सन सारिका मिंडा, ग्रुप के सीईओ अशोक मिंडा और शिविर के मुख्य संयोजक प्रवीण कर्ण के द्वारा सम्मानित किया गया।

पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने बताया शिविर में न केवल एनसीआर अपितु हरियाणा, उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड, राजस्थान, आदि राज्यो से भी दिव्यांग कृत्रिम पैर लगवाने के लिए आ रहे है। शिविर सुबह 8 बजे से साय 8 बजे तक चलता है जिसमें दिव्यांगों के कृत्रिम पैरो की नाप लेने के बाद लगभग 3 से 4 घंटे में बनाकर उसी दिन निशुल्क दे दिए जाते है। उन्होने यह भी आहवान किया है कि शिविर में 24 दिसम्बर तक दिव्यांग भाई बहन ज्यादा सें ज्यादा संख्या में पँहुचकर लाभ उठाये।