पलवल के पंचायत भवन में समर साईंस कैंप का हुआ समापन

0
93

Palwal/Alive News: पलवल के महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन में आज समर साईंस कैंप का समापन किया गया। इस अवसर पर जिला उपायुक्त यशपाल ने प्रतिभाशाली बच्चों को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर योग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

समर साईंस कैंप में जिले के 150 छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया। उक्त सभी बच्चों को आईआईटी के टॉपर विद्यार्थीयों ने साईंस और गणित के विषयों को पढऩे संबंधित जानकारी प्रदान की इसके अलावा छात्र एवं छात्राओं को विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के टिप्स प्रदान किए गए।

जिला उपायुक्त यशपाल ने कहा कि समर साईंस कैंप में भाग लेने वाले सभी बच्चों ने पढाई के बारे में काफी कुछ ज्ञान हांसिल किया है। यह शिक्षा जीवन भर उनके काम आएगी। उपायुक्त ने कहा कि समर साईंस कैंप में शिक्षा हांसिल करने वाले विद्यार्थी देश का भविष्य है। जो विभिन्न क्षेत्रों में जाकर देश का नवनिर्माण करेगें। ऐसे में देश को स्वच्छ बनाने में भी विद्यार्थी अहम भूमिका निभा सकते है।

पलवल जिले को साफ सुथरा बनाने के लिए कार्य किया जाएगा। इस कार्य में आमजन की भागेदारी भी जरूरी है। उन्होनें कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ सभी नागरिकों को मिले इसके लिए जिला प्रशासन कार्य करेगा।

Print Friendly, PDF & Email