March 29, 2024

पलवल के ग्रामीण क्षेत्रों का करोड़ों रूपये से होगा विकास

Palwal/Alive News : केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राज्य में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत पर तेजी से विकास करवाया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध करवाया जा रहा है। पलवल जिला के विभिन्न गांवों में जनसभाओं को संबोधित करने के दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री ने लोगों की सभी प्रकार की आवश्यक सार्वजनिक मांगों को पूर्ण करवाने के प्रति कटिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार द्वारा सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है।

04-nov-photo-4

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने जिला के विभिन्न 11 गांवों के दौरा कार्यक्रम के दौरान गांवों की विभिन्न मांगों को स्वीकृत करते हुए बताया कि इन गांवों में 03 करोड़ 50 लाख रूपये के विभिन्न प्रकार के विकास कार्य करवाएं जाएंगे। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने बताया कि पलवल जिला क्षेत्र में हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा 03 करोड़ 29 लाख रूपये की लागत से ग्रामीण सम्पर्क सडक़ मार्गों का निर्माण करवाया जाएगा।

इन ग्रामीण सम्पर्क सडक़ मार्गों में प्रमुख रूप से 01 करोड़ 58 लाख रूपये लागत से बंचारी से सेवली तक, 63 लाख रूपये लागत से खटेला से सेवली, 72 लाख रूपये लागत से गुदराना से बंचारी तथा 36 लाख रूपये लागत से डाडका से बुराका ग्रामीण सडक़ सम्पर्क मार्ग बनाए जाएंगे। गांवों में दौरा कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री ने लोगों की सार्वजनिक एवं सामूहिक जन शिकायतें सुनते हुए मौके पर ही संबंधित विभागों के जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। गांवों में दौरे के दौरान विभिन्न सरकारी विद्यालयों का दर्जा बढ़ाए जाने की मांगों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मापदण्ड पूरे करने वाले गांवों के विद्यालयों का दर्जा पूर्ण करवाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। प्रदेश सरकार की पलवल के विकास को लेकर अहम प्राथमिकता है।

इस मौके पर ग्राम पंचायतों व गांवों के मौजिज व्यक्तियों द्वारा केन्द्रीय राज्यमंत्री का परंपरागत रूप से स्वागत किया गया। दौरा कार्यक्रमों के दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री के साथ पूर्व विधायक रामरतन, जिला परिषद की प्रधान चमेली देवी, होडल नगर परिषद के चेयरमैन राजगोपाल, मार्किट कमेटी के चेयरमैन जगमोहन गोयल, निगरानी समिति होडल के चेयरमैन जगपाल मडौत, जिला पार्षद चंदन सिंह, वरिष्ठ नेता राधेश्याम कालड़ा, शिक्षा अधिकारी सुरेश धनखड़, जिला समाज कल्याण अधिकारी विरेन्द्र व अन्य संबंधित अधिकारी व संबंधित गावों के पंच-सरपंच मौजूद थे।