Palwal/Vikarm Sharma
महर्षि पतंजलि योग संस्थान एवं जिला योग एसोसिएशन के तत्वावधान में राजकीय उच्च विद्यालय सिहोल में प्रतिभा खोजो योग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में क्षमा व कपिल को सर्वश्रेष्ठ योगी के खिताब से नवाजा गया और पूजा, दीपक, ललित व दक्ष को उपविजेता घोषित किया गया। प्रतियोगिता में लड़कियों के पांच से आठ वर्ष आयु वर्ग में पूजा प्रथम, निशा द्वितीय, चंचल व काजल तृतीय, आठ से 10 वर्ष आयु वर्ग में ज्योति प्रथम, पूजा द्वितीय, राजवती तृतीय, 10 से 12 वर्ष आयु वर्ग में दीपन प्रथम, ईसा द्वितीय, चंचल व सुधा तृतीय, 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग में खुशबू प्रथम, वंदना द्वितीय, काजल तृतीय, 14 से 16 वर्ष आयु वर्ग में क्षमा रानी प्रथम, सोनिया द्वितीय तथा हेमलता तृतीय स्थान पर रहीं। जबकि लडक़ों के पांच से आठ वर्ष आयु वर्ग में दक्ष कुमार प्रथम, धर्मेंद्र द्वितीय, योगेश व रोहित तृतीय, आठ से 10 वर्ष आयु वर्ग में सोनू प्रथम, लक्खी द्वितीय, चेतन तृतीय, 10 से 12 वर्ष आयु वर्ग में ललित प्रथम, सोहनपाल द्वितीय, दीपांशु व गुलशन तृतीय, 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग में मोनू प्रथम, सीताराम द्वितीय, चेमनमनि तृतीय, 14 से 16 वर्ष आयु वर्ग में कपिल प्रथम, सुनील द्वितीय, विकास तृतीय स्थान पर रहे। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका सतीश, प्रवेश शर्मा, दयाचंद, महेश व इंद्रजीत ने निभाई। अध्यक्षता प्रधानाचार्या गीता देवी ने की तथा संयोजन राकेश शर्मा शास्त्री ने किया। प्रतियोगिता योगाचार्य गुरमेश शास्त्री की देखरेख में संपन्न हुई।

छात्रों ने प्रदर्शन कर शिक्षा मंत्री के नाम प्रिंसिपल को सौंपा ज्ञापन

Palwal/Vikarm Sharma
युवा आगाज संगठन की ओर से मंगलवार को एसडी कॉलेज के मुख्य द्वार पर पीजी कोर्स में 20 प्रतिशत सीटें न बढ़ाने के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने अपनी मांग को लेकर शिक्षा मंत्री के नाम कॉलेज के प्रिंसिपल एमके अरोड़ा को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए छात्र नेता दिनेश रावत ने कहा कि अगर कॉलेज के अंदर कोर्स की सीटें खाली हैं, तो छात्रों को दाखिला दिया जाए ताकि छात्रों का एक साल बर्बाद होने से बच सके। उन्होंने कहा कि इस चक्कर में बच्चों की ठीक प्रकार से पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि कॉलेज में पीजी कोर्स में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाई जाएं एवं खाली सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया के लिए तिथि बढ़ाई जाए। इस अवसर पर मु य रुप से छात्र नेता आनंद तंवर, कृष्ण जाखड़, भगत सिंह, योगेश, अजय आलदोका, संदीप, राहुल, दीपक, अमित व रोहित सहित काफी सं या में छात्र मौजूद थे।

कंप्यूटर ऑपरेटर ने की बार के उपप्रधान से मारपीट

Palwal/Vikarm Sharma
जिला पलवल के उपमंडल हथीन की बार एसोसिएशन के उप प्रधान रङ्क्षवद्र तंवर के साथ हथीन तहसील में तैनात एक कंप्यूटर ऑपरेटर ने अपने साथी के साथ मिलकर मारपीट की। मारपीट में घायल हुए हथीन बार एसोसिएशन के उप प्रधान को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने घायल रविंद्र की शिकायत पर कंप्यूटर ऑपरेटर संजय व उसके एक साथी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बार एसोसिएशन के उप प्रधान रङ्क्षवद्र तंवर ने बताया कि उसकी तहसील में फर्द निकालने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर संजय में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। रङ्क्षवद्र तंवर का आरोप है कि संजय व उसके साथियों ने उसको कमरे में बंद करके उस पर हमला कर उसे घायल कर दिया। घायल अवस्था में रविंद्र तंवर को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया तथा मामले की सूचना हथीन थाना पुलिस को दे दी।बार एसोसिएशन हथीन ने घटना की ङ्क्षनदा की है। बार के प्रधान सतबीर सहरावत ने कहा कि जब तक आरोपी को गिर फतार नहीं किया जाएगा तब तक वकील चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो बार की हड़ताल भी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here