April 18, 2024

पंचायत प्रतिनिधि बिजली संयंत्रों की सुरक्षा में दे सहयोग : उपायुक्त

उपायुक्त चंद्रशेखर ने निकट भविष्य में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा अथवा बिजली निगम कर्मचारी यूनियन हरियाणा के आह्वान पर संबंधित मांगों को वह हड़ताल जैसे अनैतिक गतिविधियों से निबटने के लिए आज यहां अपने कैंप कार्यालय में जिला के संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वह इस संबंध में पूर्णत: सतर्क रहकर कार्य करें ताकि जिले में इस प्रकार की संभावित परिस्थितियों में बिजली आपूर्ति व्यवस्था बाधित न हो सके।

उन्होंने जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि वह जिला की सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच व सदस्यो तथा जिला परिषद व खंड पंचायत समितियों के प्रतिनिधियों एवं सदस्यों की बैठक लेकर ग्रामीण क्षेत्र के बिजली उप-केंद्रों की सुरक्षा में सहयोग देने वारे उनकी जिम्मेदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस संबंध में संवेदनशील अति संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष एहतियात की आवश्यकता है। एस्मा लागू होने के चलते यह हड़ताल गैरकानूनी है। सभी अधिकारी इस दौरान पूर्णत: सतर्क हो कर कार्य करें और 28 जून से 15 जुलाई तक ठीकरी पहरा लगवाएं।

उपायुक्त ने जानकारी दी कि हरियाणा के राज्यपाल द्वारा हरियाणा आवश्यक सेवा अनुरक्षण अधिनियम, 1974 (1974 का अधिनियम 40) की धारा 4 क की उपधारा (1) के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड, हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड,उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड तथा दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड के नियोजन में सभी कर्मचारियों द्वारा हड़ताल का आगामी छह माह के लिए प्रतिषेध किया है उपायुक्त ने सभी पंचायत प्रतिनिधियो तथा ग्रामीणों का आहवान किया है कि वह बिजली संयंत्रों की सुरक्षा में पूर्णत: पूरा सहयोग करें।

बैठक में नगराधीश सतबीर मान, बल्लमगढ़ के एसडीएम पार्थ गुप्ता, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अमरदीप जैन,दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम फरीदाबाद के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, जिला राजस्व अधिकारी राजेंद्र सिंह फागना व जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र चौहान सहित कई अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।