पंचों-सरपंचों के उप-चुनाव के लिए 7 जुलाई को होगा मतदान

0
32

Kurushetra/Alive News: जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि हरियाणा पंचायती राज निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार पंचों, सरपंचों और पंचायत समिति सदस्यों के उप चुनावों के लिए 7 जुलाई 2019 को मतदान होगा। इन उपचुनावों के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है और 15 जून से 21 जून तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने जारी अधिसूचना में कहा है कि 15 से 21 जून 2019 तक सुबह 10 बजे से सायं 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे और 22 जून को 10 बजे के बाद नामांकन पत्रों की छंटनी का कार्य किया जाएगा। इसके उपरांत 24 जून को सायं 3 बजे तक नामांकन पत्र वापिस लेने का समय निर्धारित किया गया है और 24 जून को ही सायं 3 बजे के बाद चुनाव चिन्ह आवांटित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 7 जुलाई को सुबह 8 बजे से लेकर सायं 4 बजे तक मतदान होगा और मतदान खत्म होने के तुरंत बाद मतों की गणना का काम किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस्माईलाबाद के गांव लोटनी में पंच पद, पिहोवा के गांव मदन पुर में पंच पद, पिपली के गांव खेड़ी गादियान में पंच पद, पट्टïी किशनपुरा में सरपंच पद व बीड़ पिपली में पंच पद, थानेसर के गांव अमीन व कमोदा में पंच पद, लाडवा के गांव बड़ाचपुर में पंच पद व लोहारा में सरपंच पद, शाहबाद के गांव गुमटी, मलिकपुर, मदनपुर, मोहनपुर, सुरखपुर में पंचायत समिति सदस्य पद के लिए मतदान होगा। इन चुनावों के लिए सभी तैयारियां करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है और उनकी डयूटियां लगा दी ग

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here