April 19, 2024

पेपर लीक करने की थी फूलप्रूफ तैयारी लेकिन…

Rohtak/Alive News : शहर के एक स्कूल में दसवीं कक्षा के हिंदी विषय का पेपर लीक करने के प्रयास में एक छात्र पकड़ा गया। छात्र अपने पास मौजूद मोबाइल से प्रश्न पत्र की फोटो खींच कर उसे वाट्सअप पर भेजने की तैयारी कर रहा था। हालांकि उससे पहले ही फ्लाइंग की टीम ने उसे पकड़ लिया।

झज्जर रोड स्थित भारती कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दसवीं कक्षा की परीक्षा के लिए सेंटर बनाया हुआ है। शनिवार को दोपहर 12:30 से 3:30 तक दसवीं का हिंदी का पेपर था। परीक्षा केंद्र में एक छात्र मोबाइल लेकर परीक्षा देने पहुंच गया।

पेपर शुरू होते ही छात्र ने मोबाइल निकाला और एक के बाद एक प्रश्नपत्र के सात पेज की फोटो खींच लिए। छात्र आखिरी पेज का फोटो खींच रहा था, तभी बीईओ रोहतक वीरेंद्र मलिक अपनी टीम के साथ पहुंच गए। फ्लाइंग टीम ने छात्र को पकड़ लिया। उसके मोबाइल में प्रश्नपत्र के फोटो मिले। छात्र को परीक्षा केंद्र से बाहर लाया गया और पुलिस को बुलाकर उनके हवाले कर दिया गया। पूछताछ में सामने आया है कि छात्र प्रश्न पत्र के फोटो को वाट्सएप पर भेजने की फिराक में था, लेकिन उससे पहले ही वह पकड़ा गया।

छात्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वह पेपर के फोटो किसे भेजना चाहता था और कौन इसमें मदद कर रहा था इसके बारे में पूछताछ की जा रही है
– बलराज, जांच अधिकारी जनता कॉलोनी पुलिस चौकी।