April 26, 2024

प्रवेश उत्सव में बच्चों का समय पर दाखिला सुनिश्चित करें अभिभावक : रविन्द्र कुमार

Faridabad/Alive News : सराय ख्वाजा स्थित राजकीय आर्दश वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विद्यालय के अध्यापकों ने प्राचार्य डॉक्टर सुरेश सिंह की अध्यक्षता में प्रवेश उत्सव आयोजित किया गया। विद्यालय की जूनियर रैड क्रास, सेंट जॉन एबुंलैंस बिग्रेड तथा एनएसएस इकाई प्रभारी व अंग्रेजी प्रवक्ता रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने प्रवेश उत्सव में अभिभावकों से उन के बच्चों को सरकारी स्कूलों मे दाखिला दिलवाने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्हानें बच्चों के माता-पिता को बताया कि सरकारी विद्यालयों में बच्चों को मिड-डे मील, स्टेशनरी, स्कूल बैग, पुस्तकें, स्कूल यूनिफार्म, छात्रवृति, हेल्थ चैकअप, मासिक मूल्यांकन, अभिभावक अध्यापक बैठकें, कैशलेस लेनदेन आदि सुविधाओं व सहूलियतों के बारें में बताया तथा कहा कि बच्चों का तनाव कम करने के लिए हर शनिवार जॉयफुल एक्टिविटी-डे के रुप मे मनाया जाता है। उन्हानें आगे कहा कि सरकार हर बच्चे का स्किल डेवलपमेन्ट और कौशल विकास पर बहुत ध्यान दे रही है।

प्राचार्य सुरेश सिंह, मौलिक मुख्याध्यापिका सुरबाला तथा स्टाफ ने बच्चों की नियमित उपस्थिति के मद्देनजर अभिभावकों से विचार विमर्श किया तथा उन्हें बताया कि वे इस तथ्य को सुनिश्चित करें कि उन के बच्चें प्रतिदिन विद्यालय में उपस्थित रहें ताकि वें मासिक परीक्षाओं तथा शैक्षणिक गतिविधियों में प्रतिभागिता कर सकें और चहॅुमुखी प्रगति के पथ पर मजबूती से अग्रसित हो सकें। रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने छात्रों के अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों से मित्रवत सारा बातें सांझी करें ताकि उन का सभी समस्याओं का समय पर निदान हो सके।

विद्यालय के प्राचार्य सुरेश सिंह, बीके गर्ग, वरिष्ठ प्रवक्ता मनदीप कौर, रविन्द्र कुमार मनचन्दा, देशराज, रुप किशोर, विवेक विक्रम, नरेन्द्र शास्त्री, मौलिक मुख्याध्यापिका सुरबाला, कान्ता अग्रवाल, तारा चन्द, ब्रहम्देव यादव और मनोज शास्त्री एवम लोकेश चन्द पीटीआई ने छात्रों को एवम अभिभावकों से कहा कि अपने आस पडोस में रहने वाले सभी बच्चों से सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं का बखान कर उन का सरकारी विद्यालयों मे दाखिला करवाएं ताकि ‘सभी पढें सभी बढें’ सुनिश्चित हो पाए।