April 26, 2024

“बेबी शो” में बच्चों संग अभिभावकों ने मचाई धूम

Palwal/Alive News : बाता स्थित एस.डी. पब्लिक स्कूल के प्रांगण में ‘बेबी शो’ का आयोजन बड़ी धूम -धाम से हुआ। इस अवसर पर आए लोगों को देखकर ऐसा लग रहा था कि उन्हें बेसब्री से इस दिन का इंतजार हो जब ‘बेबी शो’ का आनंद उठाया जा सके। इस अवसर पर दो या तीन महीने के बच्चों से लेकर आठ साल तक के बच्चों ने प्रतियोगिाता में भाग लिया। इस ‘बेबी शो’ का आयोजन बच्चों तथा अभिभावकों में छुपी हिचक को दूर करना तथा उनके अंदर छुपे हुए विभिन्न गुणों को बाहर निकालना था।

क्योंकि एस.डी. पब्लिक स्कूल का आरंभ से ही यह उद्देश्य रहा हैं कि वह ग्रामीण बच्चों को अच्छी-से-अच्छी शिक्षा प्रदान कर उनके अंदर विभिन्न कौशलों का विकास कर देश की प्रगति में भागीदार बनाए। अपने इसी उद्देश्य की पूर्ति तथा ग्रामीण लोगों में खुलकर अपने हुनर को दिखाने के लिए इस शो का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल के चैयरमेन देवीराम तथा विभिन्न गांवों से आए अतिथि सरपंच बच्चों की विभिन्न कलाओं को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए।

वहां उपस्थित सभी लोग बच्चों की कलाओं का आनंद ले रहे थे। इस सब को देखकर स्कूल के चैयरमेन देवीराम ने भाव विभोर होकर कहा कि इन फूल व कलियों जैसे लडक़े-लड़कियों ने यहां आकर व अपनी कलाओं को दिखाकर एस.डी. पब्लिक स्कूल के आंगन की शोभा बड़ा दी। उन्होंने यहां आए अतिथियों, अभिभावकों व बच्चों का हृदय से धन्यवाद किया। इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या आरती ने यहां उपस्थित सभी अतिथियों, अभिभावकों व बच्चों का स्वागत करते हुए कहा कि ये बच्चे माता-पिता की पहचान हैं। अंत में सभी विजेता बच्चों व अभिभावकों को उचित इनाम देकर उन्हें सम्मानित किया गया।