छात्र शिक्षा के साथ खेल प्रतियोगिताओं में भी ले हिस्सा : श्रीमती प्रवीण जोशी

0
29

Faridabad/Alive News : सेहतपुर सैक्टर-91 स्थित दीक्षा पब्लिक स्कूल में कबड्डी एवं खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें सदभावना सदन, कर्मणा सदन, साधना सदन, अर्पणा सदन की जुनियर व सीनियर टीमों ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी की धर्मपत्नी श्रीमती प्रवीण जोशी ने खिलाडियों से परिचय लिया एवं उन्हें पुरस्कार भी वितरित किया। इस अवसर पर श्रीमती प्रवीण जोशी ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में खेल व शिक्षा का जो मुकाम भारतीय जनता पार्टी ने पहुंचाया है वह वाकई में प्रंशसा के योग्य है। आज खिलाडियों व विद्यार्थियों के लिए जो योजनाएं बनायी गयी है उससे शिक्षा का प्रसार बढ़ा है एवं हमारे खिलाडियों को भी लाभ मिला है। इसीलिए बच्चे स्कूल में आयोजित प्रतियोगिताओं में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले और अपनी शिक्षा के साथ साथ खेल को भी सुधारे।

इस अवसर पर पार्षद श्रीमती गीता रैक्सवाल ने कहा कि खेल व शिक्षा दोनो ही एक दूसरे के पूरक है जो छात्र इन दोनो चीजों को ध्यानपूर्वक ग्रहण करेगा वह कभी असफल नहीं हो पायेगा। उन्होंने कहा कि इन दोनो ही चीजो में आपको भविष्य संवारने का सुनहरी मौका मिलता है इसीलिए इनको प्राप्त करने में पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा दिखाये।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन ओमप्रकाश रैक्सवाल ने बताया कि इस प्रतियेागिता मे चारो सदनो की टीमों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि कबड्डी प्रतियोगिता में जूनियन साधना सदन की टीम व खो-खो में जूनियर कर्मणा टीम ने विजयीश्री हासिल की। इसी तरह कबडड़ी में सीनियर सदभावना सदन ने जीत हासिल की व खो-खो में भी सीनियर सदभावना सदन ने जीत हासिल की। प्रतियोगिता में विजेता टीमों को श्रीमती प्रवीण जोशी एवं पार्षद श्रीमती गीता रैक्सवाल ने सम्मानित किया।

प्रतियोगिता के अंत में स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमती मिथलेश सोम ने सभी आये हुए अतिथियों का आभार जताया एवं खिलाडियों को मुबारकबाद दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here