April 27, 2024

5 रूपए में भर पेट भोजन के साथ ही मरीजों को मिलेगी ठण्डी हवा

Faridabad/Alive News : हर गरीब और जरूरतमंद इंसान को किसी भी साधन सम्पन्न व्यक्ति अथवा संस्था की ओर से भरपेट भोजन महज 5-10 रूपये में ही उपलब्ध करवाना श्रेष्ठ मानवता का परिचय तो है। इसी के साथ-साथ समाजसेवी संस्था नवचेतना ट्रस्ट फरीदाबाद द्वारा शुरू किया गया अत्यंत सराहनीय कार्य भी है। ये विचार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत सहसंघ चालक पवन जिंदल ने स्थानीय बादशाह खान सामान्य अस्पताल के परिसर में महाराजा अग्रसेन स्नेह भोज जनसुविधा के उद्घाटन के मौके पर व्यक्त किए।

इस योजना की शुरूआत उद्योग मंत्री विपुल गोयल के मार्ग दर्शन में फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट ने की है जिसके तहत रोजाना 5 रूपये में छोले चावल और 10 रूपये में भरपेट भोजन वाली थाली मुहैया करवाई जाएगी। इस मौके पर आरएसएस के प्रांत कार्यवाह प्रोफेसर डीपी भारद्वाज और सहबौद्धिक प्रमुख गंगाशकर मिश्र भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस मौके पर बीके अस्पताल सहित फरीदाबाद में कुल 45 वाटर कूलर लगाने का भी उद्घाटन किया गया।

पवन जिंदल ने कहा कि समाज में ऐसे तबके के लोग भी होते हैं जिन्हे दो जून की रोटी भी मयस्सर नहीं होती है। किसी भी साधन सम्पन्न व्यक्ति अथवा समाजसेवी संस्था का यह परम कर्तव्य है कि इस दिशा में भरपूर योगदान देते हुए इस प्रकार की मुहिम शुरु करें। उन्होने कहा कि पंछियों से लेकर जरूरतमंद लोगों के लिए बेहद सस्ते भोजन की व्यवस्था कर विपुल गोयल ने ऐसा काम किया है जिसका सभी प्रबुद्ध और साधन संपन्न लोगों को अनुसरण करते हुए नेक कार्यों में प्रतिभागिता करनी चाहिए। वहीं महाराजा अग्रसेन स्नेह भोज की शुरूआत करने के बाद विपुल गोयल ने लोगों से खाने की गुणवत्ता के बारे में भी जानकारी ली। सभी लोगों ने सस्ता और उत्तम गुणवत्ता का भोजन उपलब्ध करवाने के लिए उद्योग मंत्री और नवचेतना ट्रस्ट की जमकर तारीफ की।

इस योजना के बेहत्तर क्रियान्वन और आगे बढ़ाने के लिए विपुल गोयल ने लोगों से सुझाव देने की भी अपील की। इस मौके पर फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला, डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, नवचेतना ट्रस्ट के निदेशक डॉ प्रशांत भल्ला, बीजेपी प्रदेश कोषाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री, पार्षद छत्रपाल, नरेश नंबरदार, सुभाष आहूजा, सचिन ठाकुर, अमन गोयल, एचएस बांगा, शम्मी कपूर, अजय जुनेजा, वीके शास्त्री, शांतिप्रकाश गुप्ता, विजय शर्मा, संदीप कौर, मंजू चौधरी, राजकुमार वोहरा, ललिता सैनी, प्रवीण गर्ग, शैलेंद्र नंबरदार, संतगोपाल गुप्ता, अरूण बजाज और हाजी अलीम्मुद्दीन समेत भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद रहे।