April 25, 2024

‘बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ’ पर आधारित ‘नाटक सोच’ प्रस्तुति की लोगों ने की सराहना

Faridabad/Alive News : ‘बेटी बचाओं बेटी पढाओं’ और ‘बेटे को समझाओं’ से ही हमारा देश व प्रदेश उन्नति कर पायेगा। यह उदगार सूरदास कॉलोनी तिलपत में पटवाल पब्लिक स्कूल के वार्षिक समारोह के अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर उमेश भाटी ने कहे। इस अवसर पर अतिथि के रूप में भाजपा नेता एवं पूर्व चेयरमैन संजय कौशिक उपस्थित थे। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन एवं स्टाफ ने दोनो ही अतिथियों का फूलो की माला पहनाकर स्वागत किया। समाारोह को सम्बोधित करते हुए उमेश भाटी ने कहा कि शिक्षित लडक़ी से ही परिवार और समाज शिक्षित होगा।

समारोह को सम्बोधित करते हुए भाजपा नेता एवं पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन संजय कौशिक ने कहा कि देश व प्रदेश में आज बेटियों को जो मान सम्मान मिल रहा है। उसका श्रेय माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को होता है जिन्होंने सत्ता संभालते ही इस अभियान को चलाया और यह अभियान देश व प्रदेश में पूरी तरह से सफल हो चुका है। हमारी बेटियों देश में ही नहीं विदेशो में भी भारत का नाम रोशन कर रही है। उन्होंने कहा कि बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने में सरकार ने कई योजनाएं चलाई हुई है। लाभ हमारी बेटियों को उठाना चाहिए। इस अवसर पर नन्द किशोर उफऱ् पिंटू सरपंच तिलपत, अशोक रावल सदस्य पंचायत समिति, दिवाकर मिश्रा, महासचिव जनसेवा वाहिनी विशेष रूप से शामिल हुए।

स्कूली बच्चों ने सरस्वती वंदना के उपरांत स्वागत गीत प्रस्तुत किया। स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत गीत, कविता और नाटक प्रस्तुत किए। ‘बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ’ पर आधारित नाटक सोच बदलो की प्रस्तुति को सभी ने खूब सराहा। भाजपा नेता एवं पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन संजय कौशिक ने अपने संबोधन में सभी को होली की बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा से ही समाज का उद्धार संभव है। इस अवसर में पटवाल पब्लिक स्कूल प्रिंसिपल पुष्पा गोसाईं, निदेशक संतोष गोसाई, प्रबंधक श्याम सिंह राणा, स्कूल अध्यापकों में दमयंती,स्नेहा, आरती, कीर्ति, कार्तिक, गिरीश, सजीदा सहित छात्र एवं अभिभावक मौजूद रहे।