लोग समस्याओं से हताश, फिर भी वार्ड में विकास ही विकास

0
29

पार्षद की नजरअंदाजी का बदला लेंगे हम, नहीं रखने देंगे क्षेत्र में कदम : जनता 
Faridabad/Alive News : आज कल हर व्यक्ति तस्वीरों में आने के लिए बोल रहा हैं, लेकिन उन्हें यह ज्ञात होगा कि तस्वीरें भी सच्चाई का आईना होती है। नगर निगम वार्ड-6 के पर्वतीया कॉलोनी की जमीनी हकीकत आपको स्वच्छता अभियान के खोखले दावों से रूबरू करवाएगें। पार्षद के विकास के झूठे वायदों से हताश होकर स्थानीय लोगों ने खुद अपनी गलियों और नालियों को साफ़ रखने की कमान अपने हाथों में ली हुई है।

पर्वतीया कॉलोनी में जगह-जगह खुदे हुए गढ्ढे और मैन होल मौत के कुएं से कम साबित नही हो रहे हैं। कई बार शिकायत देने के बावजूद जब लोगों को विकास की उम्मीद कम की बजाए खत्म होती नजर आई तो लोगों ने अपनी जेब ढीली करने से ज्यादा बच्चों की सुरक्षा पर अपना ध्यान केंद्रित कर लिया। क्योंकि इस क्षेत्र की सीवर लाईन जगह-जगह चोक हुई पड़ी है, सडक़ो की जर्जर हालत सेे किसी दुपहिया वाहन तो दूर की बात हैं, पैदल चलने वाला व्यक्ति सही सलामत निकल जाए तो यही बहुत बड़ी गनीमत की बात होगी|

इन उबड़-खाबड़ तालाब रूपी गलियों ने कई बार स्कूली बच्चों और बुजुर्गो को जख्मी करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी हैं। स्थानीय निवासी इकबाल और जूहु का कहना है कि वार्ड में यह समस्या लगभग 5 सालों से पनप रही है। हमनें कई बार पाषर्द को इस समस्या से अवगत कराया, इतना ही नहीं पार्षद ने खुद मौके पर आकर समस्या देखी भी हैं। समस्या का समाधान न होने के बावजूद आज भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

स्थानीय निवासियों को प्रशासन और पार्षद से कोई राहत नहीं मिली तो उन्होंने गली से लगभग 28 हजार रूपए इकट्ठे कर प्राइवेट लोगों से सीवर और गलियों की नालीयों की सफाई कराई। और गली को चलने लायक बनाने के लिए मिटटी डलवाई गयी है| उन्होंने यह भी कहा कि अगर पाषर्द आगे भी हमें इसी तरह नजरअंदाज करते रहे तो, इसका बदला हम आने वाले चुनावों में जरूर लेंगे। ना ही हम पार्षद को वोट देंगे ओर ना ही उन्हें हम अपने क्षेत्र में कदम रखने देंगे।

क्या कहते है पार्षद


मेरे पास किसी की कोई शिकायत नही आई है, क्षेत्र के साथ पछपात के आरोप पर कहा, अगर कोई ऐसा बोल रहा है तो वह विपक्ष पार्टी का आदमी है। मेरे वार्ड में पहले ही सीवर लाईन डाली जा चुकी है। इस क्षेत्र में इंटर लॉकिंग टाईल का 1 करोड़ 82 लाख का बजट पास हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे वार्ड में जितना विकास हुआ है। उतना अभी तक किसी भी वार्ड में नही हुआ है। क्योंकि मैं जितना लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए फील्ड में रहता हूं, शायद ही कोई पार्षद रहता होगा।
सुरेंद्र अग्रवाल, पार्षद वार्ड-6 नगर निगम फरीदाबाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here