April 25, 2024

गांव गढख़ेडा में लोगो ने चलाया स्वच्छ भारत अभियान: दीपिका सैनी

Ballabhgarh/Alive News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरणा लेते हुए सोमवार को गांव गढख़ेडा में ग्रामीणों ने सफाई अभियान चलाया। अभियान की शुभारंभ ग्राम सरपंच दीपिका सैनी ने किया। इस सफाई अभियान में ग्राम पंचायत व गांव के युवाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस मौके पर सरपंच दीपिका सैनी ने ग्रामीणों को गांव की साफ-सफाई रखने के बारे में प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि गांव की साफ-सफाई की जिम्मेवारी प्रत्येक गांववासी की है।

IMG-20160807-WA0100

सभी ग्रामवासियों अपने-अपने घर व मौहल्ले को साफ-सुथरा रखने में अपना-अपना श्रमदान अवश्य दें ताकि गांव साफ-सुथरा रह सके। पंच उदयपाल प्रजापति ने कहा कि गांव की साफ-सफाई रखने से गांव में बीमारियों नहीं फैलेगी। यदि ग्रामीण स्वस्थ रहेंगे तभी गांव का विकास होगा और तभी देश का विकास होगा। उन्होंने बताया कि यह अभियान नियमित रूप से चलाया जाएगा। वहीं इसमें युवा वर्ग को भी जोड़ा जाएगा। सफाई अभियान के दौरान नालियों से गंदगी निकाली। जिससे पानी की निकासी की हो सके।

इस मौके पर पंच चंद्रपाल लोर, पंच शारदा, पंच लाला, पंच ईश्वर, पंच संजय जाटव, संजय बैनीवाल, चरण, मोहित, राजपाल, ब्रिजेश, संदीप, संटी वशिष्ठ सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।