April 25, 2024

गांव सीही के लोगों ने भाजपा सरकार के खिलाफ खोल मोर्चा

Faridabad/ Alive News: हरियाणा प्रदेश में भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली से प्रदेश की जनता ही अकेली नाराज नही है, बल्कि दो साल में ही भाजपा के नेताओं का सब्र का बांध टूट चूका  है। सरकार की वादा खिलाफी और बेतरतीब इंतजामों से नाराज ऐतिहासिक गावँ सीही के लोगों ने सरकार को जमकर लताड़ा। धरने पर बैठे ग्रामीणों ने सरकार की वादा खिलाफी पर कहा कि एक तरफ सरकारी तंत्र जनता की शिकायतों को अनदेखा कर रहा है वहीं जनप्रतिनिधि वोट लेने के बाद लोगों का हाल पूछना भूल गए हैं।
इतना ही नही, इस गांव से सरकार में चेयरमैन तक हैं जिनके पास गांव की सुध लेने के लिए फुर्सत नही है। बड़े मजे की बात यह है कि सीही गांव के लोग तक़रीबन 10 बजे से अपनी मांगों को लेकर सेक्टर 7 की हुडा मार्किट में धरने पर बैठे रहे लेकिन शाम तक उनकी सुनने के लिए न तो  कोई प्रसाशनिक अधिकारी और न ही कोई जनप्रतिनिधि पंहुचा। लोगो ने सरकार को लापरवाह सरकार बताते हुए कहा कि जिस सरकार के पास अधिकारियों की लगाम नही है वह सरकार फेल है।
 लोगों ने बताया कि ऐतिहासिक एवं बाबा सूरदास की स्थिली रहे गांव में 24 घंटों में से मात्र 10 घंटे ही बिजली ग्रामीणों को नसीब होती है। इतना ही नहीं गांव में सीवर व्यवस्था बंद है नालियों का पानी रास्तों में भरा हुआ है और पीने के पानी के नाम पर उन्हें सीवर का गन्दा पानी परोसा जा रहा है। लोगों ने कहा कि सरकार और जनप्रतिनिधियों से विशवास उठ चूका है।
लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा सरकार को गांव की अनदेखी करने का खामियाजा आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा। भाजपा के नेता इसे हलके में न लें क्योकि चुनाव के समय सीही गांव की तरफ रुख करने से पहले गांव में दी गयी  मुलभुत सुविधाओं पर गौर फरमा लें। ग्रामीणों ने कहा कि अगर उनकी समश्याओं पर ध्यान नहीं दिया गया तो अगला धरना जनप्रतिनिधियों के निवास पर होगा।