April 26, 2024

गांव तिलपत में बिजली का मीटर उखाडऩे गई विजिलेंस टीम पर लोगों ने किया पथराव

Faridabad/Alive News : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के तिलपत इलाके में बिजली मीटर उखाडनें गए विजिलेंस की टीम के ऊपर आज लोगों ने जमकर पथराव शुरू कर दिया। जिससे नाराज लोगों ने पुलिस चौकी के समीप जाम लगा दिया। इसके बाद लोग ने सेक्टर-37 थाने का घेराव किया। इसके साथ ही स्कूल से लौटतें वक्त रास्ते में एक मासूम बच्चे की करंट लगने के बाद उसकी हालत खऱाब हो गई उसे गंभीर अवस्था में एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया हैं जहां पर उस बच्चे का ईलाज चल रहा हैं।

इन दोनों घटनाओं से नाराज लोगों ने कुछ घण्टो तक जाम लगाकर रखा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह छह बजे के करीब तिलपत इलाके में बिजली विभाग की ऑपरेशन व विजिलेंस की टीम संयुक्त रूप से आज बिजली की मीटर उखाडनें हेतु पहुंचें थे, जैसे ही बिजली कर्मचारी लोगों के घरों से बिजली का मीटर उखाड़ कर ले जाने लगे कि पब्लिक ने उन पर पथराव शुरू कर दिया से बचनें के लिए बिजली विभाग के तीन सरकारी गाडिय़ों में घुस गए जिससे गाडियों का नुकसान तो हुआ पर कर्मचारियों को कोई नुकसान नहीं हुआ।

इसके बाद बिजली विभाग के लोग सेक्टर-37 थाने में पहुंच गए और उनके साथ के साथ तिलपत गांव के सैकड़ों लोग भी थाने पहुंच गए और बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी पर पुलिस प्रशासन के ऊपर किए गए नारेबाजी का कोई असर पड़ता हुआ नहीं दिखाई और पुलिस ने बिजली विभाग की शिकायत पर आरोपी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

इस दौरान एक आठ के साल मासूम बच्चे की स्कूल से वापिस लौटतें वक्त सिंडिकेट बैंक, तिलपत रोड के समीप एक ट्रांसफार्मर के आसपास फैली करंट के चपेट में आ गया और उसकी हालत ज्यादा खऱाब होने के कारण एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया हैं की बात पूरे इलाके में आग की तरह फ़ैल गई और थाने में मौजूद लोग घटना स्थल पर चले गए।

खबर लिखे जाने तक तिलपत में सैकड़ों लोग पिछलें कुछ घंटों से सडक़ों पर जमे हुए हैं और बिजली विभाग के खिलाफ सडक़ों पर प्रदर्शन कर रहे थे। इस संबंध में एसीपी सराय यशपाल खटाना का कहना हैं कि बिजली विभाग की शिकायत पर सेक्टर -37 थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया हैं। सवाल के जवाव में उनका कहना हैं एक बच्चे को जो करंट लगी हैं उसका इलाज एक हॉस्पिटल में चल रहा हैं और उनके पास जैसे ही पीडि़त पक्ष की शिकायतें आएगी, पुलिस उसी हिसाब से कार्रवाई करेगी।

उधर, पूर्व सरपंच व पूर्व ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य उमेश शर्मा का कहना हैं कि उन्होनें लोगों के गुस्से को शांत किया और बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ सेक्टर-37 थाने में लिखित रूप में दी हैं। जिसमें पुलिस से इस मामले में लिप्त सभी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई हैं।